Horoscope

#जानिए आपका आज का राशिफल (23-09-2022)

#जानिए आपका आज का राशिफल (23-09-2022)

मेष
23-09-2022

अगर आप पिछले कुछ वक़्त से झुंझलाहट महसस कर रहें हैं तो आपको याद रखना चाहिए कि सही कर्म और विचार आज आपके लिए बहुप्रतीक्षित राहत लेकर आएंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। माँ की बीमारी परेशानी दे सकती है। मर्ज़ का असर करने के लिए उनका ध्यान बीमारी से हटाकर किसी और चीज़ पर लगाने की कोशिश करें। आपकी यह कोशिश कारगर साबित होगी। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा। कामकाज को लेकर दुःखी बैठने के लिए यह जीवन बहुत क़ीमती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

—————————————

वृष
23-09-2022

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आपको किसी रिश्तेदार से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है, जिससे परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है। इस राशि के स्टूडेंट्स का मन आज पूरी तरह से पढ़ाई में लगेगा। आपका कोई दोस्त किसी पार्टी के लिये इन्वाइट कर सकता है। प्रेम- प्रसंगों के प्रति आपका झुकाव अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक रह सकता है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। जरुरतमंद को भोजन कराएं, आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का हरा

—————————————

मिथुन
23-09-2022

आज आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। शत्रु पक्ष प्रभावी रहेगा। नौकरी और व्यवसाय में सहयोग से सफलता प्राप्त करेंगे। मन को शांत तथा प्रसन्न रखें। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की भी जरुरत है। मन में विचारों की प्रधानता रहेगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। कार्यक्षेत्र में तरकीबें सफल होंगी। सामाजिक ख्याति व यश बढ़ेगा। यात्रा सुकुन देगी। प्रतिस्पर्धियों के सामने सफलता प्राप्त करेंगे। स्वभाव में क्रोध पर लगाम लगाने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

कर्क
23-09-2022

सबकी मदद करने की आपकी इच्छा आपको आज बुरी तरह थकाएगी। ख़र्चों पर क़ाबू रखने की कोशिश करें और सिर्फ़ ज़रूरी चीज़ें ही ख़रीदें। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मौज-मस्ती करें। जब आप अपने प्रिय के साथ बाहर जाएँ तो अपने पहनावे और बरताव में नयापन रखें। दफ़्तर में आज आप अपना आपा खो सकते हैं; इसलिए तैयार रहें। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : हल्का नीला

—————————————

सिंह
23-09-2022

आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। किसी समारोह में जाने का योग बन सकता है। विपरीत परिस्थितियों के कारण परेशानी बढ़ सकती हैं। आप गैर जरूरी कामों की ओर पहले आकर्षित हो सकते हैं। आपको इस सबसे बचकर रहने की जरूरत है। कोई पुरानी बात आपके दिमाग में बैठ सकती है। इस राशि के बिजनसेमैन के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा, कहीं फंसा हुआ पैसा आज अचानक मिल सकता है। चिड़ियों को रोटी का चूरमा बनाकर डालें, आपकी सभी समस्याओं का हल निकलेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

—————————————

कन्या
23-09-2022

आज आपको बिजनेस के सौदों में सफलता मिलेगी। समय रहते जरूरी कार्यों को करें। माता का सानिध्य प्राप्त होगा। वस्त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि हो सकती है। सफर के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। काम करने और काम निकालने के लिए अपना व्यवहार संतुलित रखने का प्रयास करे। कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं। आर्थिक सुधार होगा और धन आपकी तरफ आएगा। पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है। अपने जीवनसाथी से बात करें और कुछ मस्तीभरी योजना बनाएँ। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, क्योंकि आपके पास आराम के कुछ लम्हे होंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

—————————————

तुला
23-09-2022

हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। घरेलू कामकाज आपको ज़्यादातर वक़्त व्यस्त रखेंगे। फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है। आप अपने कामों पर ध्यान दें। अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा। प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

वृश्चिक
23-09-2022

आज किस्मत आप पर मेहरबान रहेगी। आर्थिक फायदा होने के योग बन रहे हैं। कहीं से अचानक धन लाभ हो सकता है। आज आप पर कई तरह की जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिन्हें आप सहयोग से निपटाने की कोशिश करेंगे। परिवार से आपको पूरी मदद मिलेगी। पारिवारिक मामलों में लिये गये फैसलों की तारीफ होगी। तरक्की में आ रही ज्यादातर रुकावटें आज खत्म हो सकती है। ब्राहम्ण को कुछ मीठा दान करें, आप जीवन में बहुत आगे बढ़ेंगे।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

—————————————

धनु
23-09-2022

आज मानसिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। बेहतर यही होगा कि आप जिनके साथ रहते हैं उनके साथ विवादों में पड़ने की बजाय विवादों से दूर ही रहें। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता बनाए रखने के लिए आज कष्ट का अनुभव होगा। धन का अधिक से अधिक खर्च होगा। कोई खोई हुई वस्तु आज मिलने की संभावना अधिक है। सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखिएगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करें।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

—————————————

मकर
23-09-2022

कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। दफ़्तर के तनाव को घर में न लाएँ। इससे आपके परिवार की ख़ुशी ख़त्म हो सकती है। अच्छा यही है कि परेशानियों का सामना दफ़्तर में ही करें और घर पर पारिवारिक जीवन का आनंद लें। आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे क़तई प्रभावित नहीं होगा/ होगी। व्यवसाय में किसी धोखेबाज़ी से बकने के लिए अपने आँख-कान खुले रखें। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

—————————————

कुंभ
23-09-2022

आज आपका दिन फायदेमंद रहेगा। रूके हुए काम मित्र की मदद से पूरे होंगे। माता-पिता के साथ धार्मिक स्थल पर जायेंगे। वहां किसी अपने से आपकी मुलाकात होगी। ऑफिस में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए आपकी तारीफ होगी। आप दूसरों की समस्याओं को आसानी से सुलझा पाने में सफल होंगे। पिता से कोई उपहार मिल सकता है। घर के मंदिर में अपने ईष्ट देव को प्रणाम करें, आपका दिन बेहतर जायेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफेद रंग

—————————————

मीन
23-09-2022

आज जोखिम उठाने की कोशिश न करें। आज आप किसी को अपनी तरफ से नाराज न करें। किसी प्रकार की विपरीत घटना घटित हो सकती है। नया अंदाज लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा। रोजगार मिलेगा। आप दूसरों की जितनी मदद करेंगे, खुद भी उतने ही लाभ में रहेंगे। जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी घबराहट गायब हो जाएगी। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

Related Articles

Back to top button