Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

कार से 55 करोड़ रुपए का सोना बरामद, 11 किलो वजन सोना  के साथ चार गिरफ्तार

कार से 55 करोड़ रुपए का सोना बरामद, 11 किलो वजन सोना  के साथ चार गिरफ्तार
 बेलघरिया एक्सप्रेस-वे पर एक मारुति ऑल्टो कार से हुआ है बरामद
अशोक झा,सिलीगुड़ी : पश्चिम बंगाल में लगातार सोने की तस्करी का मामला सामने आ रहा है। अब खास कोलकाता की सड़कों पर 55 करोड़ रुपए का सोना बरामद हुआ है। बेलघरिया एक्सप्रेस-वे पर एक मारुति ऑल्टो कार में करीब 11 किलो वजन सोना ले जाया जा रहा था। शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे कार को संदिग्ध रूप से सड़क पर खड़ा देखा गया। बेलघरिया पुलिस ने कार की तलाशी ली और सोना बरामद किया। पुलिस ने इस घटना में कार चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। डीसी अजय प्रसाद ने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है कि सोना कहां से आया और कहां ले जाया जा रहा था?सूत्रों के मुताबिक इस बात की जानकारी पुलिस को पहले से ही थी। इसलिए उस इलाके की पुलिस को पहले ही अलर्ट कर दिया गया था। शुक्रवार की सुबह बैरकपुर के पास खड़ी कार को देखकर पुलिस को शक हुआ। उसके बाद कार की तलाशी ली गई और 11 किलो सोना बरामद किया गया।
मारुति कार के अंदर मिला 11 किलोग्राम सोना
पुलिस ने कहा कि मारुति कार के अंदर एक बैग में सोने की बहुत सारी छड़ें थीं। प्रारंभिक जांच के बाद, उन्होंने अनुमान लगाया कि कार बीटी रोड के रास्ते मेदिनीपुर की ओर जा रही थी। शुरुआती जांच में पता चला है कि कार की नंबर प्लेट पश्चिम बंगाल की है। मारुति ऑल्टो कार में करीब 11 किलो वजन सोना जब्त किया गया। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है। बता दें कि इसके पहले भी कोलकाता एयरपोर्ट और बीएसएफ द्वारा भारी मात्र में सोना की जब्ती हो चुकी है। बीएसएफ ने सोने की तस्करी की तीन बड़ी खेप पकड़ी थी और तस्करों के मंसूबों को नाकाम कर दिया था।
आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश

पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह किसका सोना है ? यह सोना किसके पास जा रहा था। बेलघरिया थाने की पुलिस इस बात की जांच कर रही है। इसके लिए पुलिस ने गिरफ्तार सुरजीत मुखर्जी, राजाराम पवार, मयूर मनोहर पाटिल और गणेश चौहान को 14 दिन की पुलिस हिरासत में आवेदन कर बैरकपुर कोर्ट भेज दिया है। आज ही उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और पुलिस हिरासत की फरियाद की जाएगी. माना जा रहा है कि पुलिस पूछताछ कर सोने के स्रोत का पता लगा सकेगी। बता दें कि कोलकाता से सटे इलाकें में इतनी बड़ी मात्रा में सोने की जब्ती की हाल के दिनों में यह पहली घटना है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button