Khabar AajkalNewsPopularStateWeather

#मेरठ और आसपास आज भी बूंदाबांदी से राहत, शिवालिक की पहाड़ियों पर भी हो रही हैं वर्षा!!

#मेरठ और आसपास आज भी बूंदाबांदी से राहत, शिवालिक की पहाड़ियों पर भी हो रही हैं वर्षा!!

सितंबर माह के अंत में मानसून की जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। बीते पांच दिनों से पूरे पश्‍चिमी उत्‍तर प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है। बुधवार को भी बारिश देखने को मिली। वहीं गुरुवार को सुबह से आसमान पर बादल नजर आए, बूंदाबांदी हो रही है।

तापमान में गिरावट के चलते लोगों को राहत मिली। कुछ दिनों से भीषण उमस ने परेशान कर रखा था।मेरठ में विदाई की बेला में मानसून मेहरबान हो रहा है। बुधवार सुबह से तेज धूप के बाद दोपहर 12 बजे के बाद शहर का मौसम बदल गया।

लगातार पांचवें दिन जनपद में बारिश हुई। मौसम विभाग ने शाम साढे पांच बजे तक 7.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की। वहीं सुबह अधिकतम तापमान जहां 32.2 डिग्री तक पहुंच गया अचानक गिर कर 26 डिग्री तक पहुंच गया। दिन में रुक रुक कर बूंदा बांदी चलती रही। रात में भी बारिश आरंभ हो गई।

बेहट में बुधवार दोपहर बाद से शिवालिक पहाड़ियों पर जहां अच्छी खासी बरसात हो रही है। वही मैदानी क्षेत्र में भी रिमझिम बारिश है। पहाड़ियों की बरसात के चलते घाड़ क्षेत्र की कई नदियों में तेज धार के साथ बाढ़ के हालात बने हुए हैं। शाकंभरी नदी तो बार-बार अपना रौद्र रूप दिखा रही है।

सिद्धपीठ पर प्रथम नवरात्र से शारदीय नवरात्र मेला लगना है। लेकिन मौसम के मिजाज को देखते हुए सिद्धपीठ परिक्षेत्र में मेले के आयोजन को लेकर प्रशासन असमंजस की स्थिति में है। डीएम एसएसपी स्वयं दो बार सिद्धपीठ परिक्षेत्र का दौरा कर चुके हैं।

लेकिन अभी तक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। इस मेले का मंदिर से बाहर का पूरा आयोजन जिला पंचायत के हाथों में रहता है। जिला पंचायत ने मेले परिक्षेत्र में तैयारियां भी शुरू कर दी थी। जिसमें सबसे पहले शाकंभरी से भूरा देव तक नदी के रास्ते को समतल करने का काम शुरू किया गया था जो काफी हद तक हो भी चुका था।
#KhabarAajkal
Reported by soyeta

Related Articles

Back to top button