Horoscope

#जानिए आपका आज का राशिफल (21-09-2022) 

#जानिए आपका आज का राशिफल (21-09-2022)

मेष

21-09-2022

शारीरिक बीमारी के सही होनी की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। घटती घरेलू ज़िम्मेदारी और रुपये-पैसे को लेकर वाद-विवाद के चलते आपके वैवाहिक जीवन में खटास पैदा हो सकती है। बिना गहराई से समझे-बूझे किसी क़ानूनी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर न करें। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

—————————————

वृष

21-09-2022

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आपका आत्मविश्वास अधिक रहेगा। आप जो भी फैसला करेंगे, वह आपके लिए फायदेमंद होगा। दोस्तों के साथ समय अधिक बीतेगा। आप भावुक कम और व्यावहारिक ज्यादा रहेंगे। आज कई तरह की जिम्मेदारियां पूरी हो जायेंगी। संतान की उन्नति से खुशियों में इजाफा होगा। मन में किसी तरह की उत्सुकता बनी रहेगी। गणेश जी की आरती करें, आपको सभी काम में सफलता हासिल होगी।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

मिथुन

21-09-2022

आज आप उत्साह से लबरेज रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। किसी लंबी यात्रा के कारण आपको आज थकान महसूस होगी आराम करने से आप की थकान दूर होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए प्रमोशन की उम्मीद है। प्रेम-संबंधों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आज आपको अपने गुस्से पर काबू करना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप कहीं मुश्किल में भी पड़ सकते हैं। कुछ भी नया सीखने या समझने के लिए किसी तरह की कमी न आने दें। पिछले कुछ दिनों से आप जिन छोटी मोटी तकलीफों से परेशान थे वे सब आज ठीक हो जायेंगी। स्वास्थ्य समस्याओं के लिए घरेलू उपाय अपनाएं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

—————————————

कर्क

21-09-2022

असुविधा आपकी मानसिक शान्ति को ख़राब कर सकती है। निश्चित तौर पर वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा- लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। आज का दिन समझ-बूझ के क़दम उठाने का है, इसलिए तब तक अपने विचार व्यक्त न करें जब तक आप उनकी सफलता के लिए आश्वस्त न हों। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

—————————————

सिंह

21-09-2022

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। इस राशि के छात्रों को करियर में आगे बढ़ने के कई मौके मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। आज अपनी प्रॉब्लम को जीवनसाथी से शेयर करें, आपकी टेंशन कम होगी। दोस्त के सहयोग से जरूरी कार्य पूरे होंगे । पैसों से जुड़े कामों को पूरा करने के लिये किसी की मदद लेनी पड़ सकती है। चिड़ियों के लिए एक बर्तन में पानी भरकर रखें, आपके रुके हुए काम पूरे होंगे।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

—————————————

कन्या

21-09-2022

आज आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। माता-पिता व कुटुम्बजनों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। नए अवसर प्रतीक्षारत हैं। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। सेहत के प्रति सजगता महत्वपूर्ण है। आप किसी भी टकराव या विवाद में फंसने से बचें। आज शब्दों को सोच-समझकर बोलें, नहीं तो मुमकिन है कि आपके जीवनसाथी की संवेदनाएं आहत हों सकती है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

तुला

21-09-2022

संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। अपना नज़रिया दोस्तों और रिश्तेदारों पर थोपने की कोशिश न करें। क्योंकि न सिर्फ़ यह आपके लिए कुछ ख़ास फ़ायदेमंद साबित नहीं होगा, बल्कि ऐसा करना उन्हें नाराज़ भी कर सकता है। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है। आज कार्यालय में आपको कुछ अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। आज के दिन घटनाएँ अच्छी तो होंगी, लेकिन तनाव भी देंगी जिसके चलते आप थकान और दुविधा महसूस करेंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

—————————————

वृश्चिक

21-09-2022

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। आज किसी अजनबी से बातचीत करके आपको अपनापन महसूस होगा। जीवनसाथी के साथ किसी अच्छे रेस्टोरेंट में लंच के लिये जा सकते हैं, आप काफी एन्जॉय करेंगे। इस राशि के छात्रों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। जरुरी काम से पहले अनुभवी लोगों की राय लेना फायदेमंद रहेगा। मंदिर में मिट्टी का दीपक जलाएं, आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धा में बढ़त के लिए व्यवसायियों को नई योजनाओं और रणनीतियों पर काम करने की ज़रूरत है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : चंदन सफेद

—————————————

धनु

21-09-2022

आज आपकी मेहनत से आपको बड़ा लाभ मिल सकता है, वो इस वजह से भी क्योंकि आपके अंदर क्षमता भी है और कुछ बेहतर करने का जज्बा भी है। आज आप परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आज आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफी सकारात्मक बदलाव भी ला सकते हैं। किसी महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति हेतु समुचित साधन-व्यवस्था के लिए मन में चिंता हो सकती है। नौकरी-पेशे में अधिकारियो के सहयोग से वातावरण सुखद होगा। किसी पुराने संबंधी से निकटता बढ़ेगी। अचानक मन के बदलाव से उसको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

—————————————

मकर

21-09-2022

अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ। अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अपनी बातों पर क़ाबू रखें, क्योंकि इसके चलते बड़े-बुज़ुर्ग आहत महसूस कर सकते हैं। बेकार की बातें करके समय बर्बाद करने से बेहतर है कि आप शांत रहें। याद रखें कि समझदार कामों के ज़रिए ही हम जीवन को अर्थ देते हैं। उन्हें महसूस करने दें कि आप उनका ख़याल रखते हैं। आपके महंगे तोहफ़े भी आपके प्रिय के चेहरे पर मुस्कान लाने में नाकाम साबित होंगे, क्योंकि वह उनसे क़तई प्रभावित नहीं होगा/ होगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 2

भाग्यशाली रंग : बैंगनी रंग

—————————————

कुंभ

21-09-2022

आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। परिवार वालों के साथ समय व्यतीत करेंगे। परिवार के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। किसी तरह के काम से फायदा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सहयोगपूर्ण रवैया अपनाना आपके लिए कारगर होगा। किसी बड़े काम की प्लानिंग अभी करने से आपको आने वाले दिनों में सक्सेस मिल सकती है। अपने से बड़ों का आशीर्वाद लें, आपका दिन शुभ रहेगा। धीरे-धीरे समय में सुधार हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

मीन

21-09-2022

आज आप लेन-देन के मामले को लेकर परेशान रह सकते हैं। परिवार के सदस्यों से झगड़ा करने से बचें। मन धर्म की ओर आकर्षित होगा। अध्यात्म में रुचि रहेगी। थकान रहेगी। शत्रु परास्त होंगे। बाधा दूर होकर लाभ होगा। उन्नति होगी। धार्मिक यात्रा का प्लान बनेगा। बौद्धिक काम में सफल रहेंगे। मन धर्म की ओर आकर्षित होगा। आपके साथ के कुछ शरारती लोग आपके काम में दखलअंदाजी करने की कोशिश करेंगे। कानूनी मामलों में आज दखल देने से बचना होगा, वरना परेशानी में पड़ सकते हैं। कुछ जरूरी काम पूरे होने से मूड अच्छा रहेगा।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

Related Articles

Back to top button