Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

#महालया के दिन ममता बनर्जी द्वारा लिखे और खुद गाये गाने के एलबम का होगा विमोचन!!

#महालया के दिन ममता बनर्जी द्वारा लिखे और खुद गाये गाने के एलबम का होगा विमोचन!!
-ममता बनर्जी ने ‘उत्सबेर गान’ एलबम के बोल और संगीत लिखा है
अशोक झा, सिलीगुड़ी: राजनीति में करीब चार दशकों से सक्रिय रहने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी का इस दुर्गा पूजा में नया रूप देखने मिलेगा।
ममता बनर्जी की चित्रकारी और कविता-पुस्तक लेखन से सभी परिचित हैं। ममता बनर्जी की लगभग 100 से अधिक पुस्तकें प्रकाशित हो चुकी हैं। वह कविता लिखती हैं और उनकी कविता को गायकों ने सुर भी दिया है। पिछली बार मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आवाज में पूजा एलबम के दो गाने सुने गए थे। इस बार महालया यानी रविवार को नजरूल मंच पर तृणमूल के मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ के पूजा अंक का उद्घाटन होगा। वहीं पर ममता बनर्जी द्वारा लिखे गये और खुद गाये गये बांग्ला गाने के एलबम का भी विमोचन होगा।सूत्रों के अनुसार इस पूजा एलबम कई गीत मुख्यमंत्री ने लिखे हैं और उन्हें अपना सुर भी दिया है। बता दें कि उन्होंने कई गीत लिखे हैं और अलग-अलग गायकों ने उन्हें आवाज भी दी है। इस बार सीएम ममता बनर्जी ने अपनी गीतों को खुद आवाज दी हैं।
महालया पर रिलीज होगा सीएम ममता बनर्जी के गाने का एलबम

सूत्रों के मुताबिक इस ‘बंगला सॉन्ग के एलबम का नाम है ‘उत्सबेर गान’ है। एलबम के गाना में मुख्यमंत्री की आवाज में सुनाई देगा। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह कौन सा गाना है? रविवार को एलबम रिलीज होने के बाद ही यह साफ हो पाएगा। बता दें कि ममता बनर्जी ने ‘उत्सबेर गान’ एलबम के बोल और संगीत लिखा है। जीत गांगुली, बाबुल सुप्रियो, मोनोमॉय, श्रीराधा, चंद्रिका, अदिति, तृषा, इंद्रनील और ममता बनर्जी ने खुद गाने गाये हैं। अगले रविवार को नजरूल मंच से इस एलबम को रिलीज करेंगी. ममता बनर्जी सहित अन्य कलाकार भी मौजूद रहेंगे।

नारी शक्ति को समर्पित है एलबम, यूक्रेन में फंसे छात्रों के हाल पर भी हैं गाने

बता दें कि पिछले साल 30 सितंबर को भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव था। ममता बनर्जी एक रात पहले कलाकार और राज्य के मंत्री इंद्रनील सेन के घर पहुंचीं थीं। बांग्ला फिल्म गायक नचिकेता भी वहां उपस्थित थे। उस दिन मुख्यमंत्री ने देर रात तक गाना गया था. बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे तक गाने पर चर्चा हुई और कंपोज किया गया। वह गाना महालय की शाम को रिलीज होगा, लेकिन इस साल पूरा एलबम भी रिलीज किया जा रहा है। इससे सीएम ममता बनर्जी का एक अलग रूप राज्य की जनता देख पाएगी। बता दें कि इस एलबम का मुख्य विषय ‘नारीशक्ति’, त्योहार है। एक गीत यूक्रेन के भारतीय छात्रों की दशा का भी बखान किया गया है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button