Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेहरबान!!

#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेहरबान!!
-कहा,उन्हें नहीं लगता कि राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की कथित ज्यादतियों के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ
अशोक झा, सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की कथित ज्यादतियों के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है।
उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं का एक तबका अपने हित साधने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है।केंद्रीय जांच एजेंसियों की “ज्यादतियों” के खिलाफ विधानसभा में एक प्रस्ताव पर बोलते हुए बनर्जी ने प्रधानमंत्री से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि केंद्र सरकार का एजेंडा और उनकी पार्टी के हित आपस में न मिलें। भाजपा ने प्रस्ताव का विरोध किया जिसे बाद में विधानसभा ने पारित कर दिया। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी ने कहा, ”वर्तमान केंद्र सरकार तानाशाहीपूर्ण तरीके से व्यवहार कर रही है। यह प्रस्ताव किसी खास के खिलाफ नहीं है, बल्कि केंद्रीय एजेंसियों के पक्षपातपूर्ण कामकाज के खिलाफ है। विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि इस तरह का “सीबीआई और ईडी के खिलाफ प्रस्ताव” विधानसभा के नियमों के खिलाफ है। प्रस्ताव के पक्ष में 189 और विरोध में 69 मत पड़े। सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियां ​​राज्य में कई मामलों की जांच कर रही हैं, जिनमें तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता आरोपी हैं। ममता बनर्जी का यह बयान विपक्ष के लिए झटका माना जा रहा है। दरअसल, विपक्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले एकसाथ आने की कोशिश में जुटा है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर खुलेतौर पर मोदी सरकार को ताल ठोक रहे हैं। दूसरी तरफ, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए को बड़ा झटका देते हुए जुलाई में गठबंधन तोड़ महागठबंधन में शामिल हो गए। इसके बाद लगातार वह प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर हमलावर हैं। नीतीश कुमार लगातार विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में जुटे हैं। इसी के मद्देनजर उन्होंने हाल की में दिल्ली में कई दलों को प्रमुख नेताओं से मुलाकात की। इसमें अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, शरद पवार, केसीआर समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं।
ममता बनर्जी रख रहीं फूंक-फूंक कर कदम
साल 2021 में तीसरी बार बंगाल में प्रचंड जीत के साथ सत्ता में आई ममता बनर्जी के तेवर अब ढीले पड़ते नजर आ रहे हैं। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ‘खेला होबे’ के साथ-साथ देश में ‘खेला होबे’ का नारा देने वाली ममता बनर्जी के सुर अब बदलने लगे हैं। तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने बंगाल से सीधे प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती दे दी थी। लेकिन अब उनके इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button