Khabar AajkalNewsPopular

#बाढ़ के पानी से घिर गए बहराइच के 90 गांव!!

#बाढ़ के पानी से घिर गए बहराइच के 90 गांव!!

लगातार हो रही बारिश और बैराजों से पानी छोड़े जाने के बाद घाघरा नदी विकराल हो गई है। लगातार जल स्तर बढ़ने से तटवर्ती ग्रामीणों की दुश्वारियां भी बढ़ गई हैं।

90 गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं। रास्तों पर पानी भरा होने से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतें हो रहीं हैं। बैराजों से 448083 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

वहीं बारिश से कहीं सड़कें धंस गईं हैं तो किसी का घर उजड़ गया है। बिछिया इलाके के मौरहवा, चहलवा, नईबस्ती, गुप्तापुरवा, तुलसीपुरवा, धरमपुर, जंगल गुलरिया, रामपुररेतिया, आनंदनगर समेत 15 गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं।

तिकुनिया- खैरटिया रेलवे स्टेशन के बीच ट्रैक पर बाढ़ का पानी बहने से मैलानी व बहराइच आने जाने वाली सभी ट्रेनें प्रभावित हैं। बिछिया के स्टेशन मास्टर सुधांशु गिरी ने बताया कि ट्रैक को ठीक किया जा रहा है।

मिहींपुरवा तहसील इलाके में घाघरा व सरयू में उफान के चलते सोमई गौढ़ी, मनगौढिया, गिरगिट्टी, सुजौली, बेझा, नौबना, बख्तावर गौढ़ी, चहलवा समेत 20 गांव के ग्रामीणों की समस्याएं और बढ़ गई हैं।

शिवपुर इलाके के लौकिहा, बौंडी,सेखनपुरवा, ललईपुरवा, टिकानपुरवा, अंबरपुरवा बसंतापुर, सैय्यद नगर, कोंडरी, मक्कापुरवा, समेत लगभग चालीस 20 गांव बाढ़ के पानी से घिर गए हैं।

बलदूपुरवा बल्दूपुरवा में कटान में राम आधार, बच्चन राममूरत, नृगराज, रामफल, बौंडी के संतोष, नन्हे व सेवकपुरवा के ननकुन्ना का आशियाना लहरों में समा गया।

नायब तहसीलदार मनीष वर्मा ने बताया कि आवागमन के लिए बाढ़ क्षेत्र में 20 नावें लगाई गई हैं।
#KhabarAajkal
Reported by soyeta

Related Articles

Back to top button