Khabar AajkalNewsPopularWeather

#बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का असर, कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी!!

#बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर का असर, कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, अलर्ट जारी!!

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने लो प्रेशर के चलते उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश बारिश का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानि सोमवार को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, झारखंड, बिहार, उत्तराखंड, कर्नाटक के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के आसार है।

आईएमडी के मुताबिक अब तक देश के 31 प्रतिशत हिस्से में सामान्य से ज्यादा, 36 प्रतिशत हिस्से में सामान्य और 33 प्रतिशत में सामान्य से कम बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में भारी बारिश को देखते हुए अगले 4 दिनों तक यलो अलर्ट जारी किया है।

मानसून की ट्रफ अब नलिया, अहमदाबाद, अकोला, रामागुंडम, दक्षिण ओडिशा के ऊपर बने हुए डिप्रेशन के केंद्र और फिर पूर्व दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी से गुजर रही है।मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज, 12 सितंबर को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा।

राजधानी दिल्ली में आज (सोमवार) हल्के बाद भी छाए रहेंगे। कुछ स्थानों में बूंदाबादी हो सकती है।उत्तराखंड आने वाले चार दिनों तक भारी बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून सहित पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना है।
#KhabarAajkal
Reported by soyeta

Related Articles

Back to top button