Khabar AajkalNewsPopular

#दिल्ली पुलिस ने साइबर ठगों के एक गिरोह का किया भंडाफोड़!!

#दिल्ली पुलिस ने साइबर ठगों के एक गिरोह का किया भंडाफोड़!!

दिल्ली पुलिस ने साइबर ठगों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। गैंग यूट्यूब पर विज्ञापन देकर लोगों को अपने झांसे में फंसाता था, जो घर पर शराब की डिलीवरी के बहाने शातिराना तरीके से अकाउंट से रुपये निकाल लेते थे। गैंग ने दिल्ली पुलिस के एक सेवानिवृत्त एसीपी सहित 200 से अधिक लोगों को उनके घर तक शराब पहुंचाने के बहाने ठगा था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, पुलिस ने अजहरुद्दीन खान(23) को राजस्थान के भरतपुर जिले से गिरफ्तार किया। जिसके पास से 3 एंड्रॉइड मोबाइल फोन और एक बेसिक कीपैड फोन बरामद किया।

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल को दिल्ली पुलिस के एक सेवानिवृत्त एसीपी ने राष्ट्रीय साइबर अपराध रिपोर्टिंग पोर्टल (एनसीआरपी) के माध्यम से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी। सेवानिवृत्त एसीपी ने आरोप लगाया कि एक यूट्यूब चैनल देखते समय स्क्रीन पर शराब की होम डिलीवरी के लिए एक फोन नंबर दिखाई दिया।

इन्होंने दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया। जिसके बाद दूसरी तरफ से क्यूआर कोड, बार कोड और खाता नंबर भेजा। इसके उन्होंने पीड़ित से ओटीपी मांगा। ओटीपी देने के बाद उनके अकाउंट से 78,374 रुपये कट गए। इसके बाद आरोपी ने फोन काट दिया और फिर नंबर बंद हो गया। इसके बाद उन्होंने ओएनडी साइबर थाने में मामला दर्ज कराया।

घटना की गंभीरता को भांपते हुए एक टीम गठित की गई। जांच के दौरान यह खुलासा हुआ है कि राजस्थान में भरतपुर जिले की कामा तहसील के झेंझपुरी के पास एक गांव से मोबाइल नंबर चालू पाया गया। जांच के लिए एक टीम भरतपुर भेजी गई, जहां आरोपी को पकड़ लिया।
#KhabarAajkal
Reported by soyeta

Related Articles

Back to top button