CrimeKhabar AajkalNewsPopular

30 लाख रुपये फिरौती नहीं देने पर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या

30 लाख रुपये फिरौती नहीं देने पर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या
– अपहरण के बाद परिवार वालों से पैसे की हुई थी डिमांड
– पुलिस ने जांच के बाद एक आरोपी को किया गिरफ्तार
अशोक झा, सिलीगुड़ी: बंगाल में बिहार के तर्ज पर अपहरण उद्योग फलने फूलने लगा है पिछले दिनों 2 छात्रों के अपहरण के बाद हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि एक बार फिर अपहरण कर एक इंजीनियरिंग छात्र की हत्या का मामला सामने आया है। कोलकाता के बागुईआटी में अपहरण करने के बाद दो छात्रों की हत्या के बाद अब बीरभूम जिले में इंजीनियरिंग के छात्र का अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगा है।
चौपहारी जंगल से छात्र का शव बरामद हुआ है। मृतक का नाम सैयद सलाहुद्दीन है। उनका घर बीरभूम के खोईराशोल थाना क्षेत्र के अहमदपुर गांव में है। पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार सुबह बीरभूम के इलामबाजार थाना क्षेत्र के चौपहारी जंगल से एक युवक का शव बरामद हुआ। उसका गला काट दिया गया था। बाद में युवक का नाम और पहचान सामने आई। आरोप है कि छात्र का अपहरण कर 30 लाख रुपये फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की है और इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। सैयद सलाहुद्दीन के परिवार का दावा है कि उनके बेटे का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूरी घटना ने सनसनी फैला दी है।
आसनसोल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था मृतक

मृतक के परिवार के अनुसार सैयद सलाहुद्दीन आसनसोल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ता था। उसने घर पर कहा था कि वह अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाएगा। उसके बाद शनिवार रात करीब साढ़े 12 बजे उसके पिता के पास फोन आया। बताया गया कि उनके बेटे का अपहरण कर लिया गया है. 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई। उसके बाद रविवार सुबह उसका शव बरामद किया गया। पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है। शेख सलमान नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक वह मृतक का दोस्त है। पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी है। अब तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक पता चला है कि सलमान ने कुछ दिन पहले सैयद सलाहुद्दीन से दो लाख रुपये का कर्ज मांगा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले मृतक ने दोस्तों केसाथ शराब पी और बिरयानी खाया और फिर जब वह अचेत हो गया,तो उसकी हत्या की गई।

फिरौती नहीं देने पर छात्र की कर दी गई हत्या

बीरभूम के पुलिस अधीक्षक नागेंद्र त्रिपाठी ने कहा, मृतक के परिवार को दोपहर करीब साढ़े बारह बजे फोन आया और दो घंटे के भीतर लाखों रुपये मांगे गए। मल्लारपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस की कुल तीन टीमों ने जांच शुरू कर दी है। मृतक के फोन टावर लोकेशन की पहचान कर शव बरामद किया गया।” नागेंद्र ने कहा, चाकू पहले से खरीदे गए थे। इसके बाद हत्या हुई।  गौरतलब है कि कोलकाता के बागुईआटी में 10 वीं कक्षा के दो छात्रों की हत्या से राज्य की राजनीति में कोहराम मचा हुआ है। वार्ड संख्या 8, बागुईआटी निवासी अतनु डे और अभिषेक नस्कर 22 अगस्त से लापता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अपहरण के तुरंत बाद दो लोगों की हत्या कर दी गई। उसके बाद शव को कार से दो अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया। इस घटना में मुख्य आरोपी पड़ोसी सत्येंद्र चौधरी को पुलिस ने हावड़ा थाने से गिरफ्तार किया है। इससे पहले शमीम अली, शाहीन अली और दिब्येंदु दास नाम के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button