Khabar AajkalNewsPopular

#नोट बरामदगी में नया मोड़, निकला ड्रग्स तस्करी का कनेक्शन!!

#नोट बरामदगी में नया मोड़, निकला ड्रग्स तस्करी का कनेक्शन!!
– यूपी के एक व्यक्ति की हुई गिरफ्तारी मामले की जांच कर रही है एनसीबी
अशोक झा, सिलीगुड़ी:  मालदा के गाजल से मछली व्यवसाय के यहां से बरामद करोड़ों के नोट मामले का कनेक्शन ड्रग्स तस्करी से जुड़ गया है। सीआईडी की छापेमारी के बाद इस बार, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मालदा में नशीली दवाओं के तस्करों की रात भर तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक, एनसीबी ने सोमवार को इस मादक पदार्थ तस्करी के गिरोह का मुख्य आरोपी होने के शक में विभोर राणा नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। जब उसे मालदा अदालत में पेश किया गया तो न्यायाधीश ने उसे पांच दिन की जेल हिरासत में लेने का आदेश दिया। सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार बिभोर का घर उत्तर प्रदेश है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, बिभोर ड्रग कंपनी से जुड़ा है। यह वह कंपनी है जो फेन्सीडिल बनाती है। कथित तौर पर वह हिमाचल प्रदेश में फेन्सीडिल को फर्जी नाम से बेचता था। हाल ही में मालदा के गजोल से कई लाख रुपये मूल्य का अवैध फेन्सिडिल बरामद किया गया था।
भारत-बांग्लादेश की सीमा पर चल रहा अवैध ड्रग्स का कारोबार

उसे जब मालदा कोर्ट में पेश किया गया तो फिर से रिमांड पर लिया गया। हालांकि एनसीबी के अधिकारियों ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सूत्रों के मुताबिक मालदा बॉर्डर का इस्तेमाल करते हुए एक अवैध फेन्सीडिल गिरोह सक्रिय हो गई है। नतीजतन, सीमावर्ती क्षेत्रों में नशीली दवाओं का व्यापार फल-फूल रहा है। गजोल के मछली विक्रेता के घर से मोटी रकम बरामद हुई थी। सीआईडी ​​ने नशे के मामले में कारोबारी जयप्रकाश साहा को भी गिरफ्तार किया था। इस बार, उसके सूत्रों के आधार पर, राज्य के जासूसों ने एक ड्रग डीलर को दबोचा है। सीआईडी ​​के एक सूत्र के मुताबिक जयप्रकाश के घर के बगल में एक अप्रेंटिस डॉक्टर की दवा की दुकान है। इस बात की जांच की जाएगी कि मादक पदार्थों की तस्करी में दुकान मालिक की कोई भूमिका है या नहीं।

ड्रग्स तस्करी से जुड़ा मछली कारोबारी का तार

दूसरी ओर, सीआईडी ​​मछली कारोबारी को मालदा जिला अदालत में पेश किया। सूत्रों के मुताबिक, उसे सात दिनों तक हिरासत में भेज दिया गया है। मछली व्यापारी के घर से भारी मात्रा में धन की वसूली के मामले में जांच अधिकारियों को तीन और लोगों के नाम पता चले हैं। इनमें ड्रग डीलर भी शामिल है। गौरतलब है कि सीआईडी ​​की टीम ने रविवार दोपहर गजोल में एक मछली व्यापारी के घर पर छापा मारा था। उनके साथ बैंक कर्मचारी भी थे। उस तलाशी में कारोबारी जयप्रकाश के घर से एक करोड़ 39 लाख रुपये बरामद हुए थे। बाद में जयप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया गया था। सीआईडी का दावा है कि पैसा मुख्य रूप से फेंसिडील को बेचकर पैसा बनाया है और उसके तार ड्रग्स कारोबार से जुड़े हैं।

Related Articles

Back to top button