Khabar AajkalNewsPopular

#चिटफंड मामले में  टीएमसी नेता राजू साहनी को सीबीआई ने गिरफ्तार  किया!!

#चिटफंड मामले में  टीएमसी नेता राजू साहनी को सीबीआई ने गिरफ्तार  किया!!
-न्यू टाउन आवास से लगभग 80 लाख रुपये नकद और उनके हलिसहर घर से एक देशी पिस्तौल बरामद
अशोक झा, सिलीगुड़ी: सीबीआई ने चिटफंड मामले में शुक्रवार को टीएमसी नेता राजू साहनी (Raju Sahani) को गिरफ्तार किया है। हलिसहर नगर पालिका के अध्यक्ष राजू साहनी को पोंजी योजना (Ponzi Scheme) में हुई ठगी में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया है। इस योजना के जरिए लोगों से लाखों रुपये की ठगी की गई थी। सीबीआई (CBI) अधिकारी ने बताया कि राजू साहनी के न्यू टाउन आवास से लगभग 80 लाख रुपये नकद और उनके हलिसहर घर से एक देशी पिस्तौल बरामद की गई है। टीएमसी नेता और हलिसहर नगर पालिका अध्यक्ष राजू साहनी की गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब सत्तारूढ़ टीएमसी पहले से ही प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई द्वारा पार्थ चटर्जी और अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी के बाद भारी आलोचना का सामना कर रही है। आज ही तृणमूल सांसद और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे नेता अभिषेक बनर्जी से प्रवर्तन निदेशालय ने कथित कोयला चोरी घोटाले में सात घंटे तक पूछताछ की है। अभिषेक बनर्जी लोकसभा में डायमंड हार्बर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हैं।
टीएमसी ने लगाया है केंद्रीय एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप

टीएमसी ने बार-बार बीजेपी पर हमला करते हुए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी चुनी हुई राज्य सरकारों को गिराने के लिए काले धन का प्रयोग कर रही है। साथ ही उन्होंने चुनौती देते हुए कहा था कि अगर बीजेपी में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार करके दिखाए।

इससे पहले टीएमसी के ये नेता हुए गिरफ्तार

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर टीएमसी (TMC) के नेताओं की एक के बाद गिरफ्तारी हो रही है। पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने शिक्षक भर्ती में कथित घोटाले में गिरफ्तार किया था. फिलहाल दोनों न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी (ED) के अधिकारियों ने अर्पिता मुखर्जी के दो आवासों से 50 करोड़ रुपये नकद जब्त किए थे। वहीं इसके बाद सीबीआई (CBI) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में करोड़ों रुपये की कथित पशु तस्करी मामले में टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button