Khabar AajkalNewsPopular

#भारतीय सेना ने भुसकलन में फसे 68लोगों कों अभियान चला किया सुरक्षित !

#भारतीय सेना ने भुसकलन में फसे 68लोगों कों अभियान चला किया सुरक्षित !

लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण उत्तरी बंगाल और सिक्किम के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, सिक्किम में तैनात भारतीय सेना के जवानों ने कल हिमालयी राज्य में फंसे पर्यटकों को बचाया। सेना के अनुसार, सेना के जवानों के दो ट्रक कल सुबह करीब 11.30 बजे उत्तरी सिक्किम के युमथांग से लाचुंग की ओर जा रहे थे,

जब युमथांग से 4 किमी दक्षिण में एक स्थान पर अचानक हिमनद झील फटने के कारण भारी भूस्खलन हुआ। सेना के एक अधिकारी के अनुसार, सेना के वाहन फंस गए, लेकिन सैनिक छाती की गहरी मिट्टी से बाहर निकलने में सफल रहे।

उन्हें शिव मंदिर में निकटतम सेना शिविर में वापस ले गए जहां उन्हें भोजन उपलब्ध कराया गया और बुजुर्गों को चिकित्सा देखभाल की पेशकश की गई,” सेना ने कहा, “सैनिकों ने अपना आवास खाली कर दिया। आठ महिलाओं, दो शिशुओं और बुजुर्गों सहित 68 अन्य लोगों के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था करें।”

इस बीच, आज शाम तक सड़क को आंशिक रूप से खाली करने के लिए अतिरिक्त दर्जनों सैनिकों को घटनास्थल पर लगाया गया है। सभी पर्यटकों को बचाव स्थल पर वापस लाया गया और वाहनों को पीछे छोड़ दिया गया।

घटनास्थल से बचाकर दूसरी तरफ लोगों कों पार किया और दूसरी तरफ, सेना के वाहनों ने उन्हें प्राप्त किया और उन्हें लाचुंग ले गए,

सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, सड़क को पूरी तरह से साफ करने के प्रयास लगातार जारी हैं तब तक पर्यटकों कों सुरक्षित अवस्था में ध्यान दिया जा रहा हैँ!
#KhabarAajkal

Related Articles

Back to top button