Khabar AajkalNewsPopularWeather

#मानसून खत्म होने के बावजूद भी देश के कई राज्यों में है, मूसलाधार बारिश की संभावना!!

#मानसून खत्म होने के बावजूद भी देश के कई राज्यों में है, मूसलाधार बारिश की संभावना!!

मानसून सीजन खत्म होने की संभावित तारीख आ गई है। इस बीच कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। उत्तर में यूपी से लेकर दक्षिण में केरल तक बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। इस बीच, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों को लेकर चेतावनी जारी की है। यूपी में मौसम का मिजाज तेजी के साथ बदल रहा है।

यूपी में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हुआ है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, एक सितम्बर से 7 सितम्बर तक यूपी के पूर्वांचल के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी।मौसम विभाग की चेतावनी है कि, यूपी के 20 जिलों में भारी बारिश होगी। लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी। गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज और चमक के साथ तीन सितंबर तक बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।जिन जिलों के बारे में चेतावनी जारी की गई है, उनमें यूपी के लखनऊ, मेरठ, गौतम बुद्ध नगर, पीलीभीत, बरेली, हाथरस, मैनपुरी, आगरा, झांसी, कानपुर नगर, औरैया, फुरसतगंज, फतेहपुर, प्रयागराज, बलिया, वाराणसी, मऊ, गोरखपुर, संत कबीर नगर और बहराइच शामिल हैं।

मौसम विभाग का यह भी मानना है कि इन जिलों में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है। कुछ जिलों में आकाशीय बिजली की गरज के साथ बारिश हो सकती है। सावधानी बरतने की जरूरत है।
#KhabarAajkal
Reported by soyeta

Related Articles

Back to top button