Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

घर-घर पहुंचेगी बीजेपी, बूथों को करेगी मजबूत

घर-घर पहुंचेगी बीजेपी, बूथों को करेगी मजबूत
-चिंतिन शिविर में राज्य और केंद्रीय नेतृत्व में करीब 350 नेता उपस्थित 
अशोक झा, सिलिगुड़ी : कोलकाता के वैदिक विलेज में तीन दिवसीय चिंतन शिविर शुरू हुई है। चिंतिन शिविर में राज्य और केंद्रीय नेतृत्व में करीब 350 नेता उपस्थित हैं। सुनील बंसल की उपस्थिति में सोमवार को चिंतिन शिविर का उद्घाटन हुआ। यह शिविर 31 अगस्त तक चलेगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सुनील बंसल को हाल में भाजपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाने के साथ इन तीन राज्यों का केंद्रीय प्रभारी भी बनाया गया है। बंगाल का केंद्रीय प्रभारी बनाये जाने के बाद सुनील बंसल पहली बार बंगाल पहुंचे हैं और भाजपा नेताओं के साथ मैराथन तीन दिवसीय बैठक शुरू हुई है। इस बैठक में बंगाल बीजेपी के संगठन को मजबूत करने और ममता सरकार के खिलाफ रणनीति बनाई जाएगी।
बंगाल बीजेपी नेताओं का शुरू हुआ तीन दिवसीय चिंतन शिविर

बंगाल बीजेपी के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि बैठक शुरू हुई है। सदस्यों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह कोई नयी बात नहीं है। राज्य की राजनीतिक परिस्थितियों को लेकर चर्चा होगी। बंगाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता के अनुसार सुनील बंसल के केंद्रीय प्रभारी बनाये जाने से बीजेपी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं। विधानसभा चुनाव में जिस तरह से बीजेपी की पराजय हुई थी। उससे बंगाल बीजेपी के नेताओं में हताशा देखी गयी थी, लेकिन सुनील बंसल के आने के बाद से उन्हें फिर से आशा की किरण दिखाई देने लगी है। उन्हें लगता है कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश में सुनील बंसल ने सपा और विरोधी दलों को मात दी थी। कुछ ऐसा ही वह बंगाल की धरती पर भी करेंगे और ममता बनर्जी की सरकार को अगले चुनाव में हटा देंगे।

घर-घर पहुंचेगी बीजेपी, बूथों को करेगी मजबूत

वरिष्ठ भाजपा नेता के अनुसार इस तीन दिवसीय बैठक के दौरान भाजपा न केवल पार्टी के संगठन को मजबूत करने की रणनीति बनाएगी, बल्कि कैसे बूथ-बूथ तक पहुंचा जाए। कैसे बंगाल के लोगों के घरों तक पहुंचा जाए। इसकी भी रणनीति बनाएगी। इसके साथ ही जिस तरह से ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुद्दा गरमाया हुआ है। बीजेपी अपनी रणनीति से उसे और हवा देने का काम करेगी। बीजेपी ने पहले ही 13 सितंबर को ममता बनर्जी की सरकार और तृणमूल कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार के खिलाफ नबान्न चलो अभियान का आह्वान किया है। बीजेपी कुल मिलाकर पंचायत चुनाव और लोकसभा चुनाव के पहले तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला और तेज करेगी और उसकी रणनीति तीन दिवसीय चिंतन शिविर में बनाई जा रही है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button