Khabar AajkalNewsPoliticsPopularSiliguriState

एसएससी के पूर्व सलाहाकार शांति प्रसाद सिन्हा और पूर्व अध्यक्ष अशोक साहा को कोर्ट में पेश किया

12 सीबीआई के अधिकारियों ने उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य के आवास और कार्यालय पर छापा मारा
-एसएससी के पूर्व सलाहाकार शांति प्रसाद सिन्हा और पूर्व अध्यक्ष अशोक साहा को कोर्ट में पेश किया 
-कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की जेल हिरासत का आदेश दिया 
अशोक झा, सिलिगुड़ी: 
 पश्चिम बंगाल में एसएससी में शिक्षकों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की जांच उत्तर बंगाल पहुंच गयी है।10 से 12 सीबीआई के अधिकारियों ने उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य के आवास और कार्यालय पर छापा मारा है और उनसे पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर, शिक्षक भर्ती घोटाले मामले में गिरफ्तार किये गये एसएससी के पूर्व सलाहाकार शांति प्रसाद सिन्हा और पूर्व अध्यक्ष अशोक साहा को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की जेल हिरासत का आदेश दिया है। वे इसके पहले 14 दिनों तक सीबीआई हिरासत में थे। बता दें कि शिक्षक भर्ती घोटाले में अर्पिता मुखर्जी के फ्लैट से करोड़ों रुपये मिलने के बाद यह मामला काफी तूल पकड़ा था। इस मामले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी 31 अगस्त तक जेल हिरासत में हैं।

एसएससी के अध्यक्ष रह चुके हैं सुबीरेश भट्टाचार्य
दूसरी ओर, सीबीआई की एक टीम बुधवार दोपहर उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय गई। वे विश्वविद्यालय के कुलपति सुबीरेश के कार्यालय गए। वहां उन्होंने सुबीरेश से पूछताछ शुरू कर दी। सीबीआई ने यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार दिलीप रॉय और डिप्टी रजिस्ट्रार स्वप्न रक्षित को भी तलब किया है। इससे पहले सीबीआई ने सुबीरेश से भी पूछताछ की थी। वह एसएससी के पूर्व अध्यक्ष हैं। एसएससी ग्रुप-डी, ग्रुप-सी और शिक्षक भर्ती मामलों में फर्जी भर्ती का आरोप है। पूर्व न्यायमूर्ति आरके बाग की समिति द्वारा उच्च न्यायालय की खंडपीठ को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि 381 फर्जी नियुक्तियां की गई हैं। यह भी आरोप लगाया गया है कि 222 नौकरीपेशा लोगों ने परीक्षा नहीं दी गई। बाग कमेटी की रिपोर्ट में मामले में शामिल लोगों के नामों की सूची में सुबीरेश का नाम शामिल है।

सीबीआई उत्तर बंग विश्वविद्यालय के वीसी से कर रही है पूछताछ
सूत्रों के मुताबिक बुधवार सुबह करीब 10 बजे केंद्रीय टीम सिलीगुड़ी पहुंची। इन्हें दो भागों में बांटा गया है। कुलपति के कार्यालय में एक टीम पहुंची,तो दूसरा दल कुलपति के आवास पर गया। ताजा खबर के मुताबिक सीबीआई अभी वहां जांच कर रही है। सुबीर से भी पूछताछ की जा रही है। ज्ञात हुआ है कि जांच के दौरान जितने भी कर्मचारी उस समय कुलपति कार्यालय के बाहर थे, ताकि वे बाहर संवाद न कर सकें, उनके मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए है। एक पुलिस गार्ड तैनात कर दिये गये हैं। ताकि कोई कुलपति के कार्यालय न जा सके।

 रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button