HealthKhabar AajkalNewsPopularSiliguri

सिलीगुड़ी : थम नहीं रहा डेंगू का कहर कई और नए मामले आए सामने!

सिलीगुड़ी : थम नहीं रहा डेंगू का कहर कई और नए मामले आए सामने!

सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में डेंगू का कहर थमता नजर नहीं आ रहा है। सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में तीन नए मामले सामने आए हैं। नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार सिलीगुड़ी नगर निगम क्षेत्र में डेंगू के और तीन मरीज मिले हैं।

इस तरह से इस वर्ष जनवरी से लेकर अब तक डेंगू के 61 मामले सामने आ चुके हैं।नगर निगम सूत्रों द्वारा बताया गया कि वार्ड नंबर पांच, नौ और 22 में एक-एक मामले सामने आए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले 12 से 14 अगस्त के बीच वार्ड नंबर 10, 17, 42 और 46 में डेंगू के छह मामले सामने आए थे। वहीं अगस्त महीने में अब तक डेंगू के 26 मामले सामने आ चुके हैं।

इस बारे में सिलीगुड़ी नगर निगम में स्वास्थ्य विभाग के एमआइसी दूलाल दत्त ने कहा कि डेंगू के रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। हमने वेक्टर कंट्रोल ड्राइव को पहले ही तेज कर दिया है। 134 वेक्टर कंट्रोल टीमों को लगाया गया है। स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर संभावित मच्छरों के प्रजनन स्थलों का पता लगा रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता कमरे के अंदर यह देखने में असमर्थ हैं कि रेफ्रि जरेटर, फूलदानी, वातानुकूलित मशीनों का पानी जमा है या नहीं। घरों के आसपास लोग जल-जमाव ना होने दें, इसके लिए व्यापक तौर पर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि अगस्त महीने के पहले सप्ताह में भी डेंगू से छह से सात मामले सामने आए थे। वहीं इस वर्ष जनवरी से लेकर 23 अगस्त तक नगर निगम क्षेत्र में डेंगू वार्ड नंबर 1, 2, 4, 5, छह, नौ, 10, 17, 19, 21, 22, 25, 29, 32, 35, 42, 43, 46 समेत अन्य वार्डो में डेंगू के लगभग 55 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले वर्ष की बात करें, तो पिछले वर्ष डेगू के सिलीगुड़ी नगर निगम के आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार निगम क्षेत्र में पिछले वर्ष डेंगू के 100 से ज्यादा मामले सामने आए थे।
#KhabarAajkal
Reported by Rabia

Related Articles

Back to top button