Khabar AajkalNewsPopular

ईडी ने कोलकाता के बड़े कारोबारी अमित अग्रवाल  को पूछताछ के लिए भेजा समन

ईडी ने कोलकाता के बड़े कारोबारी अमित अग्रवाल  को पूछताछ के लिए भेजा समन
-50 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार  से चल रही पूछताछ
 अशोक झा, सिलीगुड़ी: प्रवर्तन निदेशालय  के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ने कोलकाता के बड़े कारोबारी अमित अग्रवाल  को पूछताछ के लिए समन भेजा है। उन्हें कोलकाता में पिछले दिनों 50 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार  से चल रही पूछताछ के आधार पर नोटिस भेजा गया है। पुलिस की पूछताछ में इस बात की जानकारी सामने आई थी कि पीआईएल मैनेज करने के लिए अधिवक्ता राजीव कुमार और कारोबारी अमित अग्रवाल के बीच एक करोड़ में डील हुई थी।
राजीव कुमार से पूछताछ कर रही है ईडी
एक करोड़ की डील में पहली किस्त 50 लाख लेने राजीव कुमार कोलकाता गए थे।  50 लाख कैश लेने के बाद बंगाल पुलिस ने राजीव कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में ईडी ने इसमें मनी लाॉड्रिंग का केस किया था। इसी केस में वो अधिवक्ता राजीव कुमार को 8 दिन के रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

राजनीति में भी मची हलचल
कारोबारी अमित अग्रवाल को ईडी की ओर से समन भेजे जाने के बाद झारखंड की राजनीति में भी हलचल है। पूर्व सीएम और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इसे लेकर सीएम हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, ”झारखंड की सत्ता एवं नौकरशाही में अमित अग्रवाल सबसे चर्चित नाम है। ईडी ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया है। सीएम चुप्पी तोड़ें एवं झारखंड और देश-दुनिया को वे बताएं कि अमित कौन है? इनसे आपका, सोरेन परिवार का क्या नाता है ? झामुमो और शासन प्रशासन से उसका कैसा व्यावसायिक नाता है?’।

‘महा घोटाला हुआ है’
बाबूलाल मरांडी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि झारखंड में महा घोटाला हुआ है। इसकी जांच अब क्लाइमेक्स के पहुंचने के करीब दिख रही है। सीएम अब तक चुप्पी साधे रहे। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button