Horoscope

जानिए आपके आज का राशिफल (11-08-2022)

जानिए आपके आज का राशिफल (11-08-2022)

मेष
11-08-2022

आज रक्षाबंधन का दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। व्यवसायी कुछ योजनाएं बना सकते हैं। आप में से कुछ साझेदारी से बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने संपर्कों को बढ़ाएंगे और कुछ लाभकारी संपर्क भी स्थापित करेंगे। आर्थिक रूप से आपको अच्छा लाभ प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर सामंजस्य रहेगा और शादी या जन्म या धार्मिक समारोह जैसे कार्यक्रम मनाया जा सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : लाल रंग

—————————————

वृष
11-08-2022

आज रक्षाबंधन के दिन किस्मत आपके साथ रहेगी। रुके हुए काम जल्दी पूरे हो सकते हैं। जो काम आप काफी समय से करने की सोच रहे हैं, वो कर लेंगे। किसी बोझ या अनचाहे साथी से भी आपको छुटकारा मिल सकता है। अचानक इनकम बढ़ेगी। किसी उलझी हुई स्थिति को सुलझाने में आप सफलरहेंगे। अपने प्रेमीजनों की जरूरतों और उनकी बातों को समझने की कोशिश करें। धार्मिक स्थान पर भी जाने का मन बना सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 6

भाग्यशाली रंग : सफ़ेद रंग

—————————————

मिथुन
11-08-2022

आज रक्षाबंधन के दिन माता का स्वास्थ्य आपके लिये चिंता का सबब बन सकता है। अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें। आज हो सकता है कि पहली नजर में ही आपको कोई पसंद कर ले। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। बेचैनी रहेगी। थकान महसूस होगी। यात्रा के दौरान ही कई नई बातें आपको पता चल सकती है। विवाह संबंधी चर्चा हो सकता है। घर में माता पिता का आज आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

—————————————

कर्क
11-08-2022

आज आपके सहकर्मी समूह के मध्यआपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है । व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगीऔर आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नविन रास्ते रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटनाएँ हो सकती हैं इसलिए वहां सावधानी से चलाएं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : नीला रंग

—————————————

सिंह
11-08-2022

आज रक्षाबंधन के दिन आपको नए मौके भी मिलेंगे। रोजमर्रा के काम आज आसानी से पूरे हो जाएंगे। जो व्यक्ति करियर या सामाजिक संबंधों के लिहाज से आपके लिए खास है, वह आपसे प्रभावित हो सकता है। जिससे आपकी सैलेरी या इनकम भी बढ़ सकती है। आज किए गए कामों से आपको पदोन्नति मिल सकती है। कोई नया काम करने के बारे में भी प्लानिंग कर सकते हैं। परिवार और आसपास के लोगों में आपकी अच्छी इमेज बनेगी। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। वाहन सुख भी मिलेगा।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : ग्रे रंग

—————————————

कन्या
11-08-2022

आज आप ताजगीपूर्ण सुबह के साथ रक्षाबंधन के दिन का आरंभ करेंगे। दौड़-भाग के बावजूद आपको अच्छा परिणाम नहीं मिल पाएगा। उत्साह तथा प्रसन्नता में वृद्धि होगी। यात्रा लाभदायक रहेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। अपने कामकाज में कुछ ज्यादा ही व्यस्त हो सकते हैं। जिससे कुछ मामलों में आपको नुकसान हो सकता है। सेहत को लेकर सावधान रहें। पैसे कमाने के कुछ नए अवसर आज आपको मिल सकते हैं।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 9

भाग्यशाली रंग : नारंगी रंग

—————————————

तुला
11-08-2022

यह अधिक अनुकूल अवधि नहीं है, स्वास्थ्य के सन्दर्भ में आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकतें हैं या आपको कुंद दर्द सहना पड़ सकता है। गुप्त समस्याएं और मलत्याग मार्ग की रुकावट आपको बीमार कर सकती हैI आर्थिक सन्दर्भ में धन की रुकावट के आपके असंतोषजनक का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है।एक एजेंट के रूप में, प्रॉपर्टी-डीलर, सर्वेक्षक, कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकतें हैं।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का पीला

—————————————

वृश्चिक
11-08-2022

आज रक्षाबंधन के दिन अचानक धन लाभ हो सकता है। आपकी बनाई हुई योजनाओं से आपको सफलता मिलने के पूरे योग हैं। विचारों और बातचीत के दम पर आप लोगों को अपनी राय से सहमत कराने में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। करीबी लोगों के साथ संबंधों में सुधार होने के योग हैं। करियर में आगे बढ़ने के रास्ते खुलेंगे। दोस्तों के साथ समय बीतेगा। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। प्रसिद्ध लोगों से मुलाकात हो सकती है। पुराने रोगों से छुटकारा मिल सकता है।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

—————————————

धनु
11-08-2022

आज कोई नया इन्वेस्टमेंट न करें और जो भी कार्य है उसको सावधानीपूर्वक करें। आपके जीवन-साथी के पारिवारिक सदस्यों की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है। प्रियजनों के साथ गलतफहमी होने की संभावना है और उसके कारण आपके काम स्थगित हो जाएंगे। ना चाहते हुए भी फालतू खर्च बढ़ेगा। मामूली चोट, विवाद आदि से हानि संभव है। आज दिमागी और शारीरिक तौर पर व्यस्त रहेंगे। अपने काम से पीछे न हटें।

भाग्यशाली दिशा : दक्षिण

भाग्यशाली संख्या : 3

भाग्यशाली रंग : हल्का लाल

—————————————

मकर
11-08-2022

आपको अधिकारियों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य उपक्रमों से काफी बढ़ेगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आप एक आय वृद्धि या पदोन्नति प्राप्त कर कर सकते हैं। आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्नहो सकतें हैं जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। कुछ नए अधिग्रहण आपके आराम और मानसिक संतुष्टि को बढ़ाएंगे। परिवारी जीवन में भाई –बहनों के साथ कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 8

भाग्यशाली रंग : आसमानी नीला

—————————————

कुंभ
11-08-2022

पुरानी परेशानियां खत्म हो सकती हैं। संतान और घर-परिवार के मामले में कुछ अच्छा बदलाव हो सकता है। आज करीबी लोगों से महत्वपूर्ण मामलों पर बातचीत हो सकती है। राखी के त्यौहार के दिन आपको पैसों का फायदा भी हो सकता है। निवेश की कोई प्लानिंग भी बनेगी। कई लोगों के साथ आपकी काफी बातचीत हो सकती हैं। बात-बात में ही किसी व्यक्ति से आपके संबंध गहरे हो जाएंगे। आज उतना ही पैसा निवेश करें, जितना कर सकते हैं। सितारे बिजनेस में अपना असर दिखाना शुरू कर देंगे।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : हरा रंग

—————————————

मीन
11-08-2022

आज अगर आप अपने जीवनसाथी की छोटी-छोटी बातों पर गौर नहीं करेंगे, तो उन्हें बुरा लग सकता है। काम में आपकी दिलचस्पी बढ़ेंगी जिसकी वजह आपको खुशी होगी। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। नौकरी मनोनुकूल रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 5

भाग्यशाली रंग : गहरा नीला

—————————————

Related Articles

Back to top button