Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

मंत्री पार्थ चटर्जी  औऱ उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी  की 2 दिनों की ईडी हिरासत बढ़ा दी 

 मंत्री पार्थ चटर्जी  औऱ उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी  की 2 दिनों की ईडी हिरासत बढ़ा दी 
-कंपनियों एवं संपत्तियों का पता चला है और उन दोनों से इस संबंध में पूछताछ की जरूरत
अशोक झा, सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल  में शिक्षक भर्ती घोटाले  के मामले में कोलकाता  की विशेष अदालत ने पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी  औऱ उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी  की 2 दिनों की ईडी हिरासत  बढ़ा दी है। अब पार्थ और अर्पिता 5 अगस्त तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को यहां एक विशेष अदालत से एसएससी घोटाला मामले में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की चार दिनों की हिरासत मांगी थी। एजेंसी ने चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की भी तीन दिनों की हिरासत मांगी। ईडी ने मुखर्जी के आवास से गहनों और अन्य बेशकीमती सामान के अलावा करोड़ों रूपये नकद बरामद किए थे।
पार्थ और अर्पिता के वकीलों ने की जमानत की अपील

विशेष पीएमएलए न्यायाधीश जीवन कुमार साधू ने इस मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के वकील ने अपने मुवक्किल के लिए जमानत का अनुरोध किया। तो वहीं अर्पिता मुखर्जी के वकील ने कहा कि उनकी मुवक्किल के लिए अब और ईडी हिरासत की जरूरत ही नहीं है।

ईडी के वकील ने पेश की अपनी दलील

ईडी  की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलीसीटर जनरल एसवी राजू  ने अदालत  से कहा कि चटर्जी और मुखर्जी  के संयुक्त स्वामित्व वाली कई कंपनियों एवं संपत्तियों का पता चला है और उन दोनों से इस संबंध में पूछताछ की जरूरत है। राजू ने दावा किया कि चटर्जी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं जबकि मुखर्जी का रवैया अपेक्षाकृत सहयोगपरक है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button