Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

लोकसभा में बंगाल के मंत्रियों पर लगाए गंभीर आरोप

लोकसभा में बंगाल के मंत्रियों पर लगाए गंभीर आरोप
कहां 10 बार फोन करने पर भी नहीं उठाते फोन, अधीर रंजन चौधरी ने भी सुर में सुर मिलाया
अशोक झा ,सिलीगुड़ी :पश्चिम बंगाल के मंत्री  की गलती से इलाके के लोगों को केंद्र सरकार की योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है, इसका खुलासा केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिक ने आज (मंगलवार को) लोकसभा  में इस बात का खुलासा किया। केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक लोकसभा में कहा कि पश्चिम बंगाल  सरकार के मंत्री उनका फोन नहीं उठाते हैं. इस वजह से उनके डिपार्टमेंट से संबंधित योजनाओं का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने सदन में प्रश्नकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद एस. एस. अहलूवालिया के पूरक प्रश्न का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की।
10 बार कॉल करने पर भी नहीं उठाते फोन
बता दें कि बीजेपी सांसद एस. एस. अहलूवालिया ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में पीएम दक्ष योजना के लाभार्थियों की संख्या बहुत ही कम होने का जिक्र करते हुए इसकी वजह के बारे में पूछा। इसके जवाब में प्रतिमा भौमिक ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल के मंत्री 10-10 बार फोन करने के बाद भी फोन नहीं उठाते हैं।
सांसदों के बीच हुई तीखी नोकझोंक

केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार से सहयोग नहीं मिलने की वजह से योजनाओं के क्रियान्वयन में दिक्कत आती है और लोगों को लाभ नहीं मिल पाता है। इस दौरान बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

फोन नहीं उठाना बनी आदत

बता दें कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पूरक प्रश्न पूछने के दौरान मंत्री प्रतिमा भौमिक की बात का परोक्ष समर्थन करते हुए कहा, ‘फोन नहीं उठाना… यह आदत बन गई है। वहीं, युवा मामलों के राज्य मंत्री निशिथ प्रमाणिक ने भी एक पूरक प्रश्न के उत्तर में कहा कि राष्ट्रीय युवा नीति के क्रियान्वयन के संदर्भ में पश्चिम बंगाल सरकार से सहयोग नहीं मिल रहा है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button