Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

टीएमसी के लिए पैसा इकट्ठा करने वालों की सूची दी अमित शाह को

टीएमसी के लिए पैसा इकट्ठा करने वालों की सूची दी अमित शाह को
-बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी ने गृहमंत्री अमित शाह  से मुलाकात 
-शुभेंदु ने 100 से ज्यादा ऐसे लोगों के नाम अमित शाह से साझा किए 
अशोक झा, सिलीगुड़ी: बंगाल भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। बंगाल में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी से हो रही पूछताछ चर्चा का विषय बनी हुई है। उनके पास से जो करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं, उसको लेकर अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये पैसे किसके हैं। TMC भी इस मामले में खुले तौर पर कुछ नहीं कह रही है और ममता बनर्जी भी फूंक-फूंक कर कदम उठा रही हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से एक खबर ये भी सामने आई है कि पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी ने गृहमंत्री अमित शाह  से मुलाकात की है। इस मुलाकात में शुभेंदु ने 100 से ज्यादा ऐसे लोगों के नाम अमित शाह से साझा किए हैं, जो टीएमसी के लिए पैसा इकट्ठा करने के लिए जाने जाते हैं। इसमें दक्षिण बंगाल और उत्तर बंगाल के कई चौंकाने वाली नाम शामिल है। इसके अलावा इस मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा हुई है कि राज्य से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए और मेहनत की जरूरत है क्योकि वहां भ्रष्टाचार में टीएमसी के नेता, पदाधिकारी और कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। इसके अलावा शुभेंदु ने ये भी मांग की है कि CAA के नियम जल्द बनाए जाएं और नोटिफाई किए जाएं। इस मीटिंग में शिक्षित और बेरोजगार युवाओं के मुद्दों पर भी बात हुई और बंगाल बीजेपी के संगठन से जुड़े मामलों पर भी चर्चा हुई।
भर्ती घोटाले में ईडी के शिकंजे में हैं पार्थ चटर्जी
प्रवर्तन निदेशालय ईडी) ने पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी, दोनों को गिरफ्तार किया है। दोनों फिलहाल 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं। गौरतलब है कि कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी CBI), पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर ग्रुप-सी और डी कर्मचारियों के साथ-साथ सरकारी प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। वहीं, ईडी घोटाले में शामिल मनी ट्रेल की जांच कर रही है।

अर्पिता मुखर्जी पर ईडी का शिकंजा कसा
पश्चिम बंगाल के एसएससी स्कैम में ईडी ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। अर्पिता मुखर्जी  और पार्थ चटर्जी से पूछताछ के बाद ED ने हालही में बड़ी कार्रवाई की थी। ईडी ने अर्पिता मुखर्जी की कंपनियों के बैंक खातों में जमा 8 करोड़ रुपए जब्त कर लिए थे। शेल कंपनियों के जरिए कंपनियों के पैसों की हेराफेरी की गई थी। सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में अर्पिता ने कुछ लोगों के नाम भी बताए हैं, जो अर्पिता के बेलघरिया वाले फ्लैट पर पैसे लेकर आते थे। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button