Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

मेनका और वरुण गांधी पहुंचे कोलकाता टीएमसी में शामिल होने की उम्मीद 

मेनका और वरुण गांधी पहुंचे कोलकाता टीएमसी में शामिल होने की उम्मीद 
– 2024 के लिए टीएमसी बना रही अपनी रणनीति
– भाजपा के दर्जनों विधायक हो सकते हैं शामिल
अशोक झा, सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस की बड़ी मीटिंग हो रही है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कुछ देर के बाद तृणमूल कांग्रेस की शहीद सभा को संबोधित करने वाली हैं।
इस बीच, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी इंदिरा गांधी के पोते और बीजेपी सांसद वरुण गांधी और उनकी पुत्रवधू मेनका गांधी (Varun Gandhi And Maneka Gandhi) कोलकाता पहुंचे है। वरुण गांधी और मेनका गांधी के कोलकाता पहुंचने के बाद कोलकाता की मीडिया में अटकलें शुरू हो गई हैं, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई हैं कि मेनका गांधी और वरुण गांधी टीएमसी में शामिल हो रहे हैं, लेकिन इसे लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चा शुरू हो गई है। मेनका गांधी और वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने की अटकलें हैं. इसके साथ ही बीजेपी के तीन विधायकों के टीएमसी में शामिल होने की भी अटकलें हैं।वरुण गांधी और मेनका गांधी कोलकाता क्यों आए यह अभी पता नहीं चल पाया है. अगर वह धर्मतला में ममता बनर्जी की ओर से आयोजित सभा में टीएमसी में शामिल होते हैं, तो राजनीतिक दृष्टि से यह काफी महत्वपूर्ण होगा। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस राष्ट्रीय राजनीति में विस्तार में जुटी है। शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर त्रिपुरा की सुष्मिता देव, पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कार्ति आजाद सहित कई नेता हाल के दिनों में टीएमसी में शामिल हुए हैं।
सभा में बीजेपी के कई विधायकों के भी शामिल होने की अटकलेंममता बनर्जी की मीटिंग में बीजेपी के कई विधायकों के भी शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. मेदिनीपुर से बीजेपी के विधायक हिरण चट्टोपाध्याय और राणाघाट से बीजेपी विधायक मुकुटमणि अधिकारी और उत्तर बंगाल के विधायक शंकर घोष या अशोक डिंडा के आज टीएमसी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि इसके पहले मुकुल रॉय सहित बीजेपी के पांच विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं. इसके अतिरिक्त चुनाव के बाद बाबुल सुप्रियो और सांसद अर्जुन सिंह भी टीएमसी में शामिल हो चुके हैं.

हाल में बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं मेनका और वरुण गांधी
बता दें कि बीजेपी के सांसद वरुण गांधी और मेनका गांधी के रिश्ते हाल के दिनों में बीजेपी के साथ अच्छे नहीं रहे हैं। वरुण गांधी प्रायः ही विभिन्न फोरम पर बीजेपी की नीतियों की आलोचना करते देखे गए थे. हाल में मेनका गांधी ने बेरोजगारी और नौकरी के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था। मनेका गांधी ने कहा था कि देश में कोरोना काल के बाद बेरोजगारी बढ़ी है। बेरोजगारी पर लगाम लगाने के लिए सरकार की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है. उन्होंने कहा था कि इसके साथ ही लोगों की उम्मीद भी टूट रही है कि नौकरी मिलेगी या नहीं।

तृणमूल कांग्रेस ने बनाई है राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार की नीतिपश्चिम बंगाल विधानसभा में जीत के बाद ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में विस्तार की नीति अपना रही है। विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल और बंगाल के बाहर दूसरी पार्टी के कई नेताओं को तृणमूल कांग्रेस में शामिल कराया गया है। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से लेकर शत्रुघ्न सिन्हा, सुष्मिता देव, कार्ति आजाद सहित कई नेता शामिल हो चुके हैं। शहीद सभा की पूर्व संध्या में ममता बनर्जी ने कहा था कि इस सभा से बीजेपी सरकार के खिलाफ जिहाद का आह्वान किया जाएगा। केंद्र की बीजेपी सरकार पश्चिम बंगाल सरकार के साथ भेदभाव कर रही है। देश में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत गिर रही है। ममता बनर्जी के आज की सभा से केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोलने की संभावना है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button