Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

कल सोमवार को जगदीप धनकर करेंगे नामांकन

कल सोमवार को जगदीप धनकर करेंगे नामांकन
– जीत के प्रति आशान्वित एनडीए
अशोक झा, सिलीगुड़ी:  एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ सोमवार को 12 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे।  इस दौरान बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। गौरतलब है कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई भारतीय जनता पार्टी (BJP) की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने धनखड़ को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की। जाट समुदाय से ताल्लुक रखने वाले धनखड़ समाजवादी पृष्ठभूमि के रहे हैं और वह पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। इस समय वो पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं। उम्मीदवारी की घोषणा के बाद नड्डा ने धनखड़ को ‘किसान पुत्र’ बताया और कहा कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में खुद को ‘जनता के राज्यपाल’ के रूप में स्थापित किया। नड्डा ने कहा कि धनखड़ एक साधारण किसान परिवार से आते हैं और उन्होंने सामाजिक और आर्थिक बाधाओं को पार करते हुए अपने जीवन में उच्च लक्ष्य प्राप्त करने तथा देश की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

गृह मंत्री अमित शाह जीत के प्रति आशान्वित, धनखड़ को खिलाई मिठाई 
एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। शाह ने धनखड़ को बधाई देते हुए उनकी खूबियों के बारे में ट्वीट किया। गृह मंत्री ने कहा कि जगदीप धनखड़ की जमीनी समस्याओं और संवैधानिक ज्ञान की समझ से देश को बहुत फायदा होगा। उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा के बाद उन्हें पीएम मोदी समेत देश के तमाम दिग्गजों ने बधाई दी थी। 
..उच्च सदन की गरिमा और बढ़ेगी

बता दें कि शनिवार को भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उपराष्ट्रपचि पद के लिए एनडीए उम्मीदवार के रूप में जगदीप धनखड़ के नाम की घोषणा की थी। उन्होंने भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद कहा था कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। धनखड़ के नाम की घोषणा होने के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर कहा था कि मुझे विश्वास है कि उपराष्ट्रपति पद व राज्यसभा के सभापति के रूप में जगदीप धनखड़ जी के चुने जाने से हमारे उच्च सदन की गरिमा और बढ़ेगी। साथ ही सदन की संवैधानिक प्रक्रिया में उनके व्यापक व लंबे प्रशासनिक अनुभव का देश को बहुत लाभ मिलेगा। उन्हें अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।

साधारण किसान परिवार में जन्मे धनखड़

आज रविवार को जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि जगदीप धनखड़ जी को NDA के उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी चुने जाने पर मुंह मीठा कराकर बधाई दी। साधारण किसान परिवार में जन्मे धनखड़ जी का जीवन जनकल्याण व समाज के उत्थान को समर्पित रहा। मुझे विश्वास है कि जमीनी समस्याओं पर उनकी समझ व संवैधानिक ज्ञान का देश को बड़ा लाभ मिलेगा। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button