Khabar AajkalNewsPopularWeather

मौसम विभाग में महाराष्ट्र के 11 जिलों में ऑरेंज और रेड अलर्ट किया जारी!!

#मौसम विभाग में महाराष्ट्र के 11 जिलों में ऑरेंज और रेड अलर्ट किया जारी!!

भीषण गर्मी से परेशान बारिश कुछ राहत दी थी, अब यही बारिश मुंबई वालों के लिए आफत बन गई है। पिछले कई घंटों से मुंबई में बारिश के कारण कई बड़े इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मुंबई में बारिश के कारण बुरा हाल है सोमवार शाम से शुरू हुई बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं मौसम विभाग की ओर से महाराष्ट्र के 11 जिलों में ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है। इनमें मुंबई और पुणे भी शामिल है।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई,रत्नागिरी, कोल्हापुर, रायगढ़,अमरावती, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाने इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और नासिक,पुणे और पालघर जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

नासिक में स्कूल कॉलेज पहले से ही बंद कर दिए गए हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सरकारी अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने और तत्काल आधार पर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं। मुंबई में बारिश के कारण अंधेरी मेट्रो पहले ही डेढ़ से दो फीट पानी में डूब चुकी है।

सिर्फ अंधेरे ही नहीं,मुंबई के कई हिस्से इस समय पानी में डूबे हुए हैं। स्वाभाविक रूप से महाराष्ट्र में हर जगह गंभीर यातायात समस्या विकसित हो गई है।

#KhabarAajkal
S.J

Related Articles

Back to top button