Khabar AajkalNewsPoliticsPopular

बीजेपी संगठन को चंगा करने  आज केद्रीय मंत्री स्मृति इरानी बंगाल में

बीजेपी संगठन को चंगा करने  आज केद्रीय मंत्री स्मृति इरानी बंगाल में
-शाम चार बजे हावड़ा के रामराजातला में भगवान राम की पूजा में शिरकत करेंगी
अशोक झा, सिलीगुड़ी:  पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था और ममता बनर्जी  के नेतृत्व में तीसरी बार तृणमूल कांग्रेस की सरकार बनी है। बीजेपी की हार के बाद संगठन में उथल-पुथल मची है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल का दौरा कर चुके हैं और अब बीजेपी  के केंद्रीय नेताओं का बंगाल में लगातार कार्यक्रम हैं, ताकि बंगाल में बीजेपी संगठन को चंगा किया जा सके। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी रविवार की सुबह कोलकाता पहुंची हैं। वह शाम को हावड़ा के रामराजातला में भगवान राम की पूजा में शामिल होंगी। सोमवार को सियालदह मेट्रो स्टेशन कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। इसके साथ ही बीजेपी नेताओं का साथ बैठक का भी उनके कार्यक्रम हैं।स्मृति इरानी के बाद बीजेपी के कई केंद्रीय नेताओं का बंगाल का दौरा है। इसी सप्ताह ​​​​एसपी सिंह बघेल, धर्मेंद्र प्रधान, प्रतिमा भौमिक और वीरेंद्र कुमार जैसे नेता और मंत्री का बंगाल दौरा प्रस्तावित है।
स्मृति इरानी आज हावड़ा में करेंगी भगवान राम की पूजा
केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी रविवार की सुबह कोलकाता पहुंची हैं। वह शाम चार बजे हावड़ा के रामराजातला में भगवान राम की पूजा में शिरकत करेंगी। सोमवार को सियालदह मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन करेंगी। भाजपा सूत्रों ने बताया कि वह हुगली और उसके आसपास पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी कर सकती है। सोमवार को एक और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल (केंद्रीय कानून विभाग में राज्य मंत्री) सोमवार को आ रहे हैं।उनका मथुरापुर और आरामबाग के पार्टी नेता और कार्यकर्ता के साथ तीन दिवसीय मैराथन बैठक करने का कार्यक्रम है। एक और केंद्रीय मंत्री और त्रिपुरा की भाजपा नेता प्रतिमा भौमिक राज्य में आ रही हैं। वह अभिषेक बनर्जी के लोकसभा केंद्र डायमंड हार्बर पर जाएंगी। डायमंड हार्बर और आसपास के क्षेत्र के पार्टी नेताओं और कर्मचारियों के साथ प्रतिमा भौमिक बैठक करेंगी। इसके अलावा, बीरेंद्र कुमार और पंकज चौधरी जैसे भाजपा के केंद्रीय नेता भी विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे और पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का भी कोलकाता और आसपास के इलाकों में कार्यक्रम हैं।
हैदराबाद की बैठक में अमित शाह ने बंगाल फतह का किया था आह्वान
बता दें कि कुछ दिन पहले ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल का दौरा किया था। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए जनसंपर्क अभियान पर जोर दिया था। हाल में हैदराबाद में भाजपा की बैठक में शाह ने बंगाल में फतह का आह्वान किया है। राज्य के दौरे से दिल्ली लौटने के बाद जेपी नड्डा ने कुछ ही दिनों में बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार को फिर से दिल्ली तलब किया था। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक सुकांत मजूमदार, बंगाल बीजेपी के संगठन महामंत्री अमिताभ और केंद्रीय सह प्रभारी अमित मालवीय से लंबी चर्चा की और अब बंगाल में केंद्रीय नेताओं का भेजने और बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने की रणनीति पर काम शुरू हो गया है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button