Khabar AajkalNewsSiliguriState

सिलिगुड़ी:डीए के बकाये को लेकर उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना !!

#सिलिगुड़ी:डीए के बकाये को लेकर उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कार्यकर्ताओं ने दिया धरना !!

बुधवार को उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में डीए के बकाया भुगतान के विरोध में धरना दिया उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय का यह आंदोलन करीब 1 से 4 बजे तक चला।

विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि राज्य सरकार खेल भत्ते और कई अन्य चीजें दे रही है, लेकिन विभिन्न विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को डीए नहीं दे रही है उन्होंने कहा कि वे केंद्र सरकार के कर्मचारियों से करीब 31 फीसदी पीछे हैं।

केंद्र सरकार की नीति के परिणामस्वरूप, वस्तुओं की कीमतें बढ़ रही हैं और विश्वविद्यालय के कर्मचारियों का वेतन लगातार कम किया जा रहा है और उन कीमतों को समायोजित करने के लिए डीए का भुगतान नहीं कर माल की कीमतों में वृद्धि की जा रही है।

वेतन कम होने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हीं की वजह से आज बकाया डीए देने के लिए यह आंदोलन किया गया है वे दोपहर 1 से 4 बजे तक पश्चिम बंगाल के लगभग सभी विश्वविद्यालयों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय के शिक्षकों और कर्मचारियों ने कहा है कि यह उनका नैतिक और मौलिक अधिकार है आगे उन्होंने कहा कि उनका दावा सही है और अदालत ने भी उनके हक में फैसला दिया आगे वो कहते है की कोई चुनी हुई राज्य सरकार इससे सहमत नहीं होती है तो उन्हें ऐसी कार्रवाई करनी पड़ती है अंत में, उन्हें बताया गया कि उन्हें अदालत के फैसले के अनुसार उन्हें उनके प्राप्त अधिकार देने होंगे।
#KhabarAajkal
Reported by R.K

Related Articles

Back to top button