Khabar AajkalNewsState

पढ़ाई में रुकावट बन रही आर्थिक स्थिति, मां लोगों से कर रही है मदद की अपील!!

#पढ़ाई में रुकावट बन रही आर्थिक स्थिति, मां लोगों से कर रही है मदद की अपील!!

बालूरघाट कस्बे के खादिमपुर बट्टाला क्षेत्र के शिवाजी कॉलोनी निवासी दीप दास आर्थिक तंगी के कारण अपने आगे की पढ़ाई करने में सक्षम नहीं है।

दरअसल दीप दास एक गरीब घर का लड़का है। उसके पिता गोविंदा दास वैन चलाते हैं और मां कामना दास घरों में रसोईया का काम करती है। जिस कारण वह अपने आगे की पढ़ाई के लिए पैसे जुटा नहीं पा रहे दीप की पढ़ाई के लिए मुंबई जाने और आईआईटी नाम के संस्थान में दाखिला लेने मैं काफी पैसों की जरूरत पड़ेगी लेकिन परिवार की हालत ऐसी नहीं कि वह आगे पैसे का इंतजाम कर सके।

दीपक बुद्धिमान छात्र है उसने सेकेंडरी और उच्च सेकेंडरी में बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है बिना कोई कोचिंग के उसने अपने दोस्तों के किताबें लेकर नेट से पढ़ाई करके यह तैयारी खुद की है और उसे सफलता भी मिली है, देश के बेहतरीन संस्थानों में से एक में पढ़ने का मौका मिला परंतु उसके आर्थिक स्थिति उसके बचपन के सपने को तोड़ रही है

दीप की मां कामना दास ने लोगों से अपने बेटे की सपने को पूरा करने के लिए मदद की अपील की है वह कह रही है कि वह अपने बेटे के कामयाबी से बहुत खुश है उन्होंने बहुत ही मेहनत करके अपने बेटे को यहां तक की पढ़ाई करवाई थी परंतु कुछ परेशानियों के कारण उसकी यह पढ़ाई आगे करवाने में समर्थ नहीं है जिस वजह से परिवार के सभी लोगों का मन दुखी है वो लोगो से आग्रह कर रही है कि दीप की पढ़ाई आगे करवाने में उनकी मदद करें।

#Khabar Aajkal
S.J

Related Articles

Back to top button