Khabar AajkalNewsPopularState

तस्करी के 933 ग्राम सोना 32 लाख रुपए नकदी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

तस्करी के 933 ग्राम सोना 32 लाख रुपए नकदी के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
– पकड़ा गया आरोपी एक झारखंड तो दूसरा जलपाईगुड़ी निवासी
– भारत बांग्लादेश सीमांत कूचविहार के रास्ते सोना की कर रहा था तस्करी
अशोक झा, सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी डीआरआई की टीम गुप्त सूचना के आधार पर 933 ग्राम सोना और नगदी 32 लाख रुपए के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। सोने की कीमत 81लाख आंका गया है।
पकड़े गए तस्करों के नाम  51 वर्षीय शहादत हुसैन, माघोपुर कोडरमा झारखंड तथा सुरेंद्र कुमार शाह पप्पू 59 वर्षीय, दिन बाजार निवासी है। डीआरआई से मिली जानकारी के अनुसार यह दोनों बांग्लादेश कुचबिहार बॉर्डर से सोने के दो बिस्कुट नुमा रॉड लेकर कोलकाता की ओर जा रहे थे। गुप्त सूचना के आधार पर दोनों को सिलीगुड़ी में डीआरआई ने पकड़ लिया। दोनों आरोपियों को डीआरआई की टीम ने सोमवार को सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट में दोनों आरोपियों के बचाव में अधिवक्ता अखिल विश्वास ने यह दलील दी है कि यह दोनों सोना तस्कर नहीं बल्कि पुराने सोना को गला कर नया जेवर बनवाने कुचबिहार से लौट रहे थे। इसीलिए इन दोनों को जमानत अदालत  से मिल जानी चाहिए। डीआरआई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन दिनों सोना तस्करों ने नए-नए तरीके अपना लिए है। मालूम हो कि उत्तर बंगाल के रास्ते इन दिनों बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी की जा रही है। इसलिए इन दोनों को कोर्ट से जमानत नहीं देने की मांग डीआरआई ेवकील कोर्ट में करेंगे।
एक जानकारी के अनुसार जब्ती सोने की कीमत एक करोड़ रुपये से भी कम है इसीलिए दोनों आरोपियों की जमानत संभव है। रिपोर्ट अशोक झा

Related Articles

Back to top button