Khabar AajkalNewsState

पश्चिम बंगाल:सिर्फ एक मछली पकड़ मछुआरा बना रातों रात लखपति!

#पश्चिम बंगाल:सिर्फ एक मछली पकड़ मछुआरा बना रातों रात लखपति!

एक मछली की कीमत 13 लाख रुपये जी हां, बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के दीघा में एक मछुआरा 55 किलो वजनी तेलिया भोला मछली पकडक़र रातों-रात लखपति बन गया।

दक्षिण 24 परगना का रहने वाला शिबाजी कबीर नामक मछुआरा मछली को नीलामी के लिए दीघा लेकर आया लगभग तीन घंटे चली नीलामी के बाद यह 26 हजार रुपये किलो की दर से यह विशाल मछली 13 लाख रुपये से अधिक में बिकी।

व्यापारी ने बताया कि इस मछली के शरीर के अंगों का उपयोग जीवन रक्षक कैप्सूल कवर के निर्माण में किया जाता है, इसलिए एक विदेशी कंपनी ने इसे इतनी बड़ी राशि में खरीदा उन्होंने यह भी बताया कि यह मादा मछली थी।

दीघा फिशरमैन एंड फिश ट्रेडर्स एसोसिएशन के सदस्य नबकुमार पायरा ने बताया कि इस प्रजाति की मछली साल में केवल दो से तीन बार ही पकड़ी जाती है, इसलिए इस मछली को पकडऩे वाले मछुआरों को एक ही बार में काफी पैसे मिल जाते हैं।

आढ़ती कार्तिक बेरा ने बताया कि 55 किलो मादा मछली बेचते समय अंडों के लिए पांच किलो वजन बाद दे दिया गया उन्होंने कहा कि अगर यह तेलिया भोला पुरुष होती, तो कीमत अधिक होती छह दिन पहले दीघा मोहना बाजार में 30 किलो की एक नर तेलिया भोला नौ लाख रुपये में बिकी थी।

मछुआरों के अनुसार इस मछली का वजन जितना अधिक होगा, उसकी कीमत उतनी ही अधिक होगी इससे पहले भी तेलिया भोला पकडक़र कई व्यापारी रातों-रात लखपति बन चुके हैं कुछ दिन पहले 121 तेलिया भोला मछली पकडक़र कुछ व्यवसायी लाखों रुपये कमाए थे।

हालांकि उनका वजन काफी कम था एक मछुआरे के मुताबिक भाग्यशाली मछुआरे के जाल में ही इतनी बड़ी मछली फंसती है।
#KhabarAajkal

Related Articles

Back to top button