Khabar AajkalNews

एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी ने चीनी, नेपाली व भारतीय सहित चार को किया गिरफ्तार !!

एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी ने चीनी, नेपाली व भारतीय सहित चार को किया गिरफ्तार !!

खोरीबाड़ी। एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी के बी आई टी सुरक्षा कर्मियों ने कल दैनिक जाँच के दौरान दो व्यक्ति को हिरासत में लिया है । हिरासत में लिए गए व्यक्ति का नाम सोनम फुंटसॉक (38) एवं तेनजिन योंदें (37) बताया गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी के बी आई टी  सुरक्षा कर्मियों को देख कर दो व्यक्ति जो तिब्बतियन मॉन्क पोषक थे, वापस जाने लगे. तब सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बुलाकर पूछताछ शुरू की ऒर पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा. सोनम फुंटसॉक ने भारतीय आधार  एवं तेनजिन योंदें  ने नेपाली नागरिकता कार्ड दिखाया. सोनम फुंटसॉक के पास भारतीय पहचान पत्र होने के बाद भी वह कोई भारतीय भाषा नहीं बोल पा रहा था.

जिस पर संदेह होने पर एसएसबी सुरक्षा कर्मियों ने उसे BOP ले गए. पूछताछ एवं तलाशी के दौरान सोनम फुंटसॉक के पास से  चीन के निवास प्रमाण पत्र का ज़ेरॉक्स, चीन का यात्रा कार्ड का ज़ेरॉक्स, एक i – फ़ोन,  एक टैब, भारतीय प्रमाण पत्र, मोनेस्टरी कार्ड, 200 USA Dollar, भारतीय आधार, पैन एवं 31500 भारतीय मुद्रा बरामद हुआ एवं तेनजिन योंदें लामा के पास से नेपाली नागरिकता प्रमाण पत्र, मोनेस्ट्री कार्ड एवं एक i – फ़ोन बरामद हुआ. ऐसा शक है कि तेनजिन योंदें लामा अवैध रूप से सोनम फुंटसॉक को बॉर्डर क्रॉस करने में मदद कर रहा था.

वहीं दूसरी ऒर कल देर शाम एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी के बी आई टी सुरक्षा कर्मियों ने ही दैनिक जाँच के दौरान दो ऒर व्यक्ति को हिरासत में लिया है । हिरासत में लिए गए  व्यक्ति का नाम तमदीन सेरिंग  (33) एवं कर्मा गेलेक (32) बताया गया ।

मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी बीओपी के बी आई टी  सुरक्षा कर्मियों ने कल देर शाम दैनिक जाँच हेतु नेपाल से आ रहे दो व्यक्तियों को रोक कर पहचान पत्र दिखाने के लिए कहा तो दोनों ने हिमाचल प्रदेश का  अधार कार्ड दिखाया. लेकिन नाम से दोनों तिब्बतियन होने के कारण सुरक्षा कर्मियों उन्हें RC दिखाने को कहा तो उन्होंने फोन के गैलेरी में सुरक्षित RC दिखाया. उनके फ़ोन में चायनीज नंबर एवं चायनीज भाषा में चैट मिलने पर IB, SB, DIB,MI और एयर फाॅर्स ख़ुफ़िया द्वारा संयुक्त पूछताछ की गई. उसने स्वीकार की कि उसकी परिवार चीन में रहते हैं एवं वह गलत तरीके से भारतीय वोटर कार्ड दिल्ली से प्राप्त की है. बैग की तलाशी के दौरान तमदीन सेरिंग के पास से  भारतीय वोटर कार्ड, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, एक i  – फ़ोन, हिमाचल प्रदेश का RC/RP का ज़ेरॉक्स एवं 38000/ नेपाली रूपये एवं कर्मा गेलेक  के पास से भारतीय आधार कार्ड, हिमाचल प्रदेश का RC/RP का ज़ेरॉक्स, एक फ़ोन एवं 4500/- नेपाली  रूपये तथा 1500 /- भारतीय रूपये  बरामद हुआ. ऐसा शक है कि कर्मा गेलेक अवैध रूप से तमदीन सेरिंग को बॉर्डर क्रॉस करने में मदद कर रहा था.

एसएसबी द्वारा आवश्यक कार्यवाही करने के बाद हिरासत में लिए गए  व्यक्ति को खोरीबाड़ी थाना को सौंप दिया । खोरीबाड़ी थाना पुलिस आवश्यक कार्यवाही के बाद न्यायिक हिरासत सिलीगुड़ी भेज दिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button