Khabar AajkalNews

गलगलिया : किशनगंज जिला अंतर्गत बिहार पंचायत आम चुनाव 2021 के शांतिपूर्ण संचालन हेतु वर्चुअल बैठक !

गलगलिया : – किशनगंज जिला अंतर्गत बिहार पंचायत आम चुनाव 2021 के शांतिपूर्ण संचालन हेतु वर्चुअल बैठक !!

बिहार पंचायत आम चुनाव 2021 के शांतिपूर्ण, स्वच्छ और भयमुक्त संचालन हेतु  जिलाधिकारी किशनगंज डॉ० आदित्य प्रकाश और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा संयुक्त रूप से जूम एप के माध्यम से जिलाधिकारी दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर (प. ब.),  पुलिस अधीक्षक दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर व इस्लामपुर तथा सीडीओ झापा, मोरांग (नेपाल) के साथ वर्चुअल बैठक की गई।

ज्ञात हो कि किशनगंज जिला के कई प्रखंडों की सीमा पश्चिम बंगाल एवं नेपाल से स्पर्श करती है. खासकर ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत भातगांव पंचायत की सीमा पश्चिम बंगाल के दार्जीलिंग जिला एवं नेपाल के झापा जिला दोनों से स्पर्श करती है. इसके अलावे किशनगंज जिला के अन्य कुछ पंचायतो की सीमाएं  या तो सिर्फ बंगाल या नेपाल से स्पर्श करती है. इसी के मद्देनजर आज जिलाधिकारी किशनगंज डॉ० आदित्य प्रकाश और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के द्वारा संयुक्त रूप से जूम एप के माध्यम से जिलाधिकारी दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर (प. ब.),  पुलिस अधीक्षक दार्जिलिंग, उत्तर दिनाजपुर व इस्लामपुर तथा सीडीओ झापा, मोरांग (नेपाल) के साथ वर्चुअल बैठक की गई ताकि बिहार पंचायत आम चुनाव 2021 के शांतिपूर्ण, स्वच्छ और भयमुक्त वातावरण में संचालित की जा सके।

बताते चले कि कोविड -19 महामारी के करण भारत – नेपाल सीमा पिछले 19 माह से बंद है। विगत 1 अक्टूबर से नेपाल की ऒर से सीमा खोल दी गई लेकिन अब तक भारत की ऒर से सीमा खोलने हेतु गृह मंत्रालय की ऒर से अब तक कोई अधिसूचना नहीं आया है. ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत सैकड़ो मतदाता ऐसे हैं जो विभिन्न रोजगार हेतु नेपाल में निवास करते हैं. ऐसे में सीमा बंद होने के करण ये कैसे अपने मतदान का उपयोग करेंगे  यह एक प्रश्न है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button