Astrology Education Entertainment Khana Khazana National North Bengal Politics Rashifal Sikkim Siliguri Sports Uncategorized WestBengal

मालदा : 8दिवसीय मालदा जिला हस्तशिल्प मेला का हुआ आग़ाज़ !

मालदा : 8 दिवसीय मालदा जिला हस्तशिल्प मेला का आग़ाज़ !

जफर इमाम हक़, मालदा:

8 दिवसीय मालदा जिला हस्तशिल्प  मेला के कार्यक्रम की उद्घोषणा किये मालदा जिला परिषद के सभाधिपति गौर चंद्र मंडल एवं जिलाशाशक राजश्री मित्रा ने।

आदिवासी पारंपरिक नृत्य के साथ अतिथियों का स्वागत किया गया।उद्घोषणा कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे जिलाशाशक राजश्री मित्रा, मालदा जिला परिषद के सभाधिपति ग़ौर चंद्र मंडल,जिला शिल्प केंद्र के अधिकारी मानवेन्द्र मंडल, मालदा इंडस्ट्रियल चैम्बर ऑफ कॉमर्स के संपादक सुभाष हालदार, मैंगो मर्चेंट चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सभापति उज्जवल साहा एवं अन्य अतिथिगण।

राज्य के विभिन्न जिलों के शिल्पियों ने इस मेले में भाग लिया ।मेला 17 फरवरी को समाप्त होगा एवं मेले के दौरान 25 स्टॉल सजी मिलेंगी पूरे प्रांगण में।

विभिन्न जिलों के हस्तशिल्पि अपने  हांथो की कारीगरी की प्रस्तुति करेंगे इस मेले में ,इसके साथ ही स्वनिर्भर महिला संगठन भी हस्तशिल्पी की प्रदर्शनी करेंगी एवं बेचेंगी,  मेले में सम्मिलित हस्तशिल्पियों ने बताया कि यह माननीय मुख्यमंत्री जी का बहुत ही अच्छा कदम है।

सरकार द्वारा मेले के खर्चो , यातायात एवं खानपान की व्यवस्था की गयी है ,पहले की तुलना इस वर्ष लोगो मे मेले के प्रति रुचि बढ़ी है जिसके कारण वस्तुओ की खरीदारी में भी बढ़त हुई है।इनके जीवन निर्वाह का एक मात्र साधन ऐसे मेले ही है ।

हस्तशिल्पियों ने बंगाल की मुख्यमंत्री को धन्यवाद अर्पण किया।जिला शिल्प केंद्र के अधिकारी मानवेन्द्र मंडल ने बताया कि ,जिला प्रशासन के सहयोगिता से ही मेले का आयोजन किया गया।उन्होंने जिले के जनसमूहों से आग्रह किया कि वे मेले  में आये एवं मेले में सम्मिलित हस्तशिल्पियों द्वारा तैयार की गई चीजों को खरीदे।उनकी चीजो के खरीदारी से उनके उत्साह में बृद्धि होगी जिससे मेले के आयोजन का उद्देश्य सफल होगा।

Share this:

You may also like