National North Bengal Politics Sikkim Siliguri WestBengal

सिलीगुड़ी : “रिंग रोड ” को लकेर दार्जीलिंग सांसद श्री राजू बिस्ट ने परिवहन मंत्री से की मुलाकात !

दार्जिलिंग के सांसद राजू बिस्ट ने परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी से सिलीगुड़ी में 4 लेन रिंग रोड के बारे में चर्चा की !

दार्जिलिंग के सांसद राजू बिष्ट ने हाल ही में परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी से मुलाकात की और उन्हें सिलीगुड़ी में यातायात की भीड़ की समस्या के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने सिलीगुड़ी में 4 लेन रिंग रोड परियोजना के तत्काल निर्माण के लिए अनुरोध भी की।

एक प्रेस विज्ञापित के जरिये सासंद श्री राजू बिस्ट जी ने जानकारी दी…

विशेष रूप से, सांसद बिस्ट ने माननीय मंत्री से सिलिगुड़ी मेट्रोपॉलिटन एरिया के विभिन्न हिस्सों को जोड़ने वाली फोर-लेन रिंग रोड के निर्माण के लिए चर्चा कर उन्हें प्रभावित किया है , सांसद बिस्ट ने बताया कि मटिगारा से दार्जिलिंग को जोड़ने वाला वर्तमान टू-लेन राजमार्ग कैसे बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम का कारण बन रहा है ,

जिससे शहर में रहने वाले लोगों के लिए हर रोज़ परेशानी होती है, और उन्होंने दार्जिलिंग को जोड़ने के लिए फोर-लेन रिंग रोड को विकसित करने की तत्काल आवश्यकता के बारे में बताया। ,

इन सभी मुद्दों को एक बार में हल करने के लिए एक रोडमैप विकसित करने के लिए ,माननीय मंत्री ने सांसद बिस्टा को राजमार्ग और भूतल परिवहन मंत्रालय के क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए कहा है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, लोक कल्याण विभाग (पश्चिम बंगाल), और दार्जिलिंग जिला प्रशासन एक साथ बैठ इन मश्ले को ध्यान कर अवगत कराने को कहा ”

श्री नितिन गडकरी ने यह भी आश्वासन दिया कि सिलीगुड़ी के लिए रिंग-रोड प्रस्ताव जल्द से जल्द लिया जाएगा।

श्री नितीन गड़करीके साथ बातचीत को दर्शाते हुए सांसद बिस्टा ने कहा,

“सिलीगुड़ी में भारत, नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और शेष दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए एक प्रमुख व्यापारिक केंद्र बनने की क्षमता है। सिलीगुड़ी बेहतर है – हम सिलीगुड़ी को विश्वस्तरीय शहर में बदल देंगे।

इस संबंध में, कल मैंने माननीय नितिन जी से मुलाकात की और उनसे सिलीगुड़ी मेट्रोपॉलिटन एरिया के आसपास 4-लेन रिंग रोड तैयार करने का अनुरोध किया, ताकि हम यातायात के प्रवाह को आसान बना सकें। बढ़ती जनसंख्या, उचित नियोजन की कमी, अस्पतालों, शिक्षा सुविधाओं, शहर की भीड़, स्वच्छता और कई अन्य मुद्दों के कारण सिलीगुड़ी का बुनियादी ढांचा चरमरा रहा है।

सिलीगुड़ी शहर और आस-पास के क्षेत्रों के लोग बेहतर बुनियादी ढांचे के हकदार हैं, और हम इसे प्रदान करने की दिशा में काम करेंगे। ‘ “”

Share this:

You may also like