Education National North Bengal Siliguri WestBengal

सिलीगुड़ी : नकली नियुक्ति पत्र लेकर पहुंचे 2युवक गिरफ़्तार !

सिलीगुड़ी, दमकल विभाग में नौकरी जॉइन करने पहुंचे हुए फर्जी दस्तावेज के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने इस घटना में शामिल होने के संदेह में एक अन्य युवक को भी गिरफ्तार किया। यह घटना सोमवार को सिलीगुड़ी के डिविजनल फायर स्टेशन में हुई।

भूल नियुक्ति पत्र का है मामला !

सभी दस्तावेजों का सत्यापन किया गया और दमकल अधिकारियों द्वारा दोनों को पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान उत्तर दिनाजपुर जिले के नारायण ठाकुर और जलपाईगुड़ी जिले के विजय घोष एवं सिलीगुड़ी निवासी गौतम मुखर्जी के रूप में हुई है ,

दमकल विभाग के सूत्री से पता चला है कि सोमवार को दोनों सिलीगुड़ी के डिवीजनल फायर डिपार्टमेंट में अप्वाइंटमेंट कार्ड के साथ काम करने आए थे। सामान्य नियमों के तहत, प्रभागीय अधिकारी पी आशीष उनकी नियुक्ति देख चौक गए ,

उन्हें नियुक्ति पत्र देख सामान्य नियुक्ति पत्र से अलग संदेह हुआ ,फिर उन्होंने कागजातों को अच्छी तरह से देखना शुरू कर दिया।

भूल की गंभीरता देख मामले की सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। असाइनमेंट की ठीक से जांच करने पर, फायर स्टेशन अधिकारियों को पता चलता है कि यह सामान्य नियुक्ति कार्ड से पूरी तरह से अलग है। सभी पक्षों से जाँच के बाद उन्होंने पाया कि यह नियुक्ति पत्र पूरी तरह से झूठा है।

दमकल अधिकारियों ने दोनों को रोक उनसे पूछताछ शुरू कर दी। ओर इस घटना की जानकारी सिलीगुड़ी पुलिस थाने में दी गई , जानकारी पाकर पुलिस आई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बीच, पुलिस ने सिलीगुड़ी निवासी गौतम मुखोपाध्याय को इस मामले में लिप्त पाते हुए उसे भी गिरफ्तार कर ले गई ,

पुलिस द्वारा उन पीड़ितों से जानकारी निकली जा रही है ,की किसने यह नियुक्ति पत्र उन्हें दिया और इसके बदले उनसे क्या लिया गया है ? बाकी सभी तथ्यों की जानकारी की जा रही है !

Share this:

You may also like