Education Entertainment National North Bengal Siliguri Sports WestBengal

Darjeeling : अभ्यास के दौरान मुक्केबाज ज्योति प्रधान की मृत्यु !

अभ्यास के दौरान मुक्केबाजी के प्रोड्यूसर ज्योति प्रधान की मृत्यु !

मूल रूप से दार्जिलिंग के रहने वाले 20 वर्षीय मुक्केबाजी के विलक्षण ज्योति प्रधान, जो बुधवार दोपहर अभ्यास के दौरान बंगाल में थी उनका निधन हो गया।

रिंग में अच्छी तरह से पकड़ रखने वाली और चुस्ती से खेल बदलने वाली ज्योति प्रधान एक प्रतिभाशाली एथलीट खिलाड़ी थी , जिसने बॉक्सिंग और ताइक्वांडो में कई पदक जीते थे।

उन्होंने स्कूल में रहते हुए भी मुक्केबाजी में एक नाम कमाया था और स्कूली राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिताओं में भाग लिया था।

इसके बाद उन्होंने वरिष्ठ स्तर पर स्नातक किया और 2018 में रोहतक में राष्ट्रीय स्तर में 60 किग्रा वर्ग में राज्य का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने छह महीने पहले अखिल भारतीय मुक्केबाजी क्लासिक में पदक भी जीता था।

आपको बता दे कि अभ्यास के दौरान उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया, जंहा ज्योति प्रधान को डॉक्टरों की इलाज शुरू करने से पहले कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा।

ओर उनकी मौत हो गई ,उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

वह जिस क्लब में अभ्यास कर रही थी उनसे पश्चिम बंगाल एमेच्योर मुक्केबाजी महासंघ (डब्ल्यूबीएबीएफ) ने भवानीपुर बॉक्सिंग एसोसिएशन से घटना के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है,

मौजूद क्लब के सदस्यों के अनुसार, प्रधान ने रिंग में एक साथी के साथ अभ्यास की थी और बाद में एक पंचिंग बैग के साथ अभ्यास कर रहे थे, जब वह लगभग 4.30 बजे अचानक फिसल गई।

प्रशिक्षकों द्वारा उन्हें होश में लेन को विफल रहने के बाद, उन्होंने उसे एसएसकेएम अस्पताल पहुंचाया।

डॉक्टरों ने कहा कि वह सांस ले रही थी जब वे उसे आपातकालीन वार्ड में ले गए लेकिन इलाज शुरू करने से पहले उन्हें कार्डियक अरेस्ट हो गया।


Share this:

You may also like