Education Entertainment National North Bengal Sikkim Siliguri WestBengal

दार्जीलिंग से 4 महिला को सौन्दर्य प्रतियोगिता के लिए दिल्ली में मिला मौका !

सिलीगुड़ी, 12 जून: दार्जिलिंग हिल्स और सिक्किम के चार प्रतियोगियों को 29 जून को गुड़गांव में आयोजित मिस एंड मिसेज ग्लोब इंडिया ब्यूटी पेजेंट के लिए चुना गया है।

चयनित चार प्रतियोगी राष्ट्रीय कार्यक्रम में सिक्किम और दार्जिलिंग की पहाड़ियों की परंपरा, संस्कृति और विरासत का प्रदर्शन करेंगे, जहां 200 से अधिक प्रतिभागी सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

दो खंडों में शीर्ष दस चयनित प्रतियोगियों को अंतर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए चुना जाएगा, मिस श्रेणी में विजेताओं को चीन में मिस टूरिज्म फिलीपींस और मिस ग्लोब के लिए चुना जाएगा और श्रीमती श्रेणी के लिए विजेताओं को लॉस एंजिल्स में श्रीमती पृथ्वी के लिए चुना जाएगा।

इस आयोजन के लिए जयंती लकंद्री लोहागन मॉडल और नेशनल स्टेट डायरेक्टर ने कहा कि कई दौरों के बाद नामी सिक्किम से कृपा छेत्री और कर्सियांग से निवृति प्रधान को मिस श्रेणी के लिए चुना गया था और मिरीक से श्रीमती कविता रासली और कर्सियांग से मीनू गजमेर को मिसेज कैटगरी के लिए चुनी गई है ।

उन्होंने बताया कि चयनित चार प्रतियोगियों को आहार, शारीरिक फिटनेस, योग, जिम, तैराकी, ज़ुम्बा डांस और अन्य सौंदर्य कक्षाओं पर कठोर प्रशिक्षण दिया जाता है।

सोलह साल के ग्यारहवीं कक्षा के छात्र निवृति प्रधान, जो इस आयोजन में दार्जिलिंग का प्रतिनिधित्व करेंगे, ने कहा, “मैं इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए काफी उत्साहित हूं ताकि मैं अपना स्थान गर्व और आत्मविश्वास से जीत सकूं।

नामची सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा छेत्री अपने राज्य की संस्कृति, परंपरा और विरासत को उजागर करने के लिए सिक्किम का प्रतिनिधित्व करेंगी।

उसने कहा, “मैं कौशल का अभ्यास और विकास कर रही हूं ताकि मैं अपने राज्य के लिए खिताब जीत सकूं। मैं फैशन प्रतियोगिताओं के वीडियो देखने और पेशेवर मॉडल के साक्षात्कार, आहार और अन्य शारीरिक व्यायाम बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। ”

कविता रसली जो असम में आयोजित मिसेज टूरिज्म कॉन्टेस्ट का खिताब पहले ही जीत चुकी हैं, इस आयोजन में दार्जिलिंग का प्रतिनिधित्व करेंगी। उसने कहा, “माँ होने के नाते फिगर और स्वास्थ्य को बनाए रखना मुश्किल हो जाता है, लेकिन प्रतियोगिता और खिताब जीतने के लिए कड़ी मेहनत की है।”

ख़बर आजकल से अमर साह की रिपोर्ट !

Share this:

You may also like