Education National North Bengal Politics Sikkim Siliguri WestBengal

तृणमुल प्रार्थी अमर सिंह राई ने भव्य दुर्गा मंदिर का किया उद्धाटन !

तृणमुल प्रार्थी अमर सिंह राई ने भव्य दुर्गा मंदिर का उद्धाटन किया !

नागराकाटा 12 मई: गोरखा जनमुक्ति मोर्चा विनय पंथी नेता तथा दार्जीलिङ लाेकसभा क्षेत्र के तृणमुल प्रार्थी अमर सिंह राई ने नागराकाटा ब्लक के अागराभाषाा 2 नंबर ग्राम पंचायत क्षेत्र स्थित धुमपाडा में भव्य दुर्गा मंदिर का उद्धाटन किया ।

मंदिर उद्धाटन अवसर पर अमर सिंह के अलवा मोर्चा प्रवक्ता सुरज शर्मा, सिलिगुडी के एक समाजसेवी कृष्ण लामा एवं अन्य उपस्थित थे । अमर सिंह राई मंदिर उद्धाटन के लिए धुमपाडा पहुंचते ही मंदिर कमेटी के द्वारा उनकका भव्य स्वागत किया गया ।

स्थानिय लाेगाें ने जानकरी देते हुए बताया समाजसेवी अर्जुन छेत्री ने यह भव्य दुर्गा मन्दिर निर्माण करवा रहे है ।

अर्जुन छेत्री ने कहा ” में धुमपाडा में पैदा हुअा हु ,फिलहाल मैं सिक्किम में रहता हूँ, मेरे द्वारा निर्माण दुर्गा मंदिर धुमपाडा निवासियों को साैपता हूँ ।

यह मंदिर निर्माण करने के लिए लगभग एक कराेड लागत लगने कि अनुमान लगाया है । शनिवार 2 बजे के करीब यज्ञ अाैर हवन समाप्त हाेने के बाद अमर सिंह राई ने माता दुर्गा की अाँख खाेलकर मंदिर का उद्धाटन किया । उस समय क्षेत्र के स्थानीय लाेग भारी संख्या में उपस्थित थे ।

अर्जुन छेत्री ने कहां “अाज दुर्गा मांता का यह भव्य मंदिर उद्धाटन के लिए पुर्व जीटीए चेयरमेन विनय तामंग अानेवाले थे लेकिन कुछ व्यवस्था के कारण उनके स्थान पर अमर सिंह राई ने मंदिर का उद्घाटन किया । मैंने यह मंदिर मेरे माता पिता अाैरू पुर्वजाें कि अात्म शांती के लिए निर्माण किया है । साथ गांव में सदैव भाईचारा मित्रता अाैरू शांती बना रहे इसी कारण यह मंदिर निर्माण किया है ।

अमर सिंह राई ने बताया “अाज यहां का मंदिर उद्धाटन करने के लिए विनय तामंग अानेवाले थे । यहां अानेका कार्यक्रम पहले से तय था लेकिन अचानक दार्जीलिङ विधान सभा का उप चुनाव हाेने के कारण वह यहां नहीं अा सके । अाज मैं ने यहां का मंदिर उद्धाटन करने करने के बाद अपने अाप काे भाग्य शाली मान रहा हु । यह मेरे लिए गर्व कि बात है । जिस तरह मंदिर उद्धाटन के लिए माता ने अपने दरवार तक बुलाया !

Share this:

You may also like