Education National North Bengal Siliguri WestBengal

जलपाईगुडी ग्रीन वैली वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन दिव्यांग का बने सहारा !

जलपाईगुडी ग्रीन वैली वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन दिव्यांग का बने सहारा !

जलपाईगुडी ग्रीन वैली वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन नामक एक स्वेच्छा सेवी संगठन के अाेर से लुकसान माेड के एक गरीब दम्पती के अाेर सहयाेग का हाथ बढ़ाया।

बीते 1 मई रात काे लुकसान क्षेत्र में अाया हवा अाधी तूफान से लुकसान निवासी दिव्यांग राम प्रसाद पंडित का घर पुर्ण रूप से क्षती ग्रस्त हाे गया था । घर बिहिन हाेने के बाद नाही उनके पास घर था नहीं खाने पिने का समान नही कपडा लत्ता था वैसे में राम प्रसाद दुख दायक जिंदगी विता रहे थे ।

कल शनिवार काे जलपाईगुडी ग्रीन वैली वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के सद्स्य राम प्रसाद के घर पहुचकर घर मर्मत करने के साथ साथ खाने के लिए चावल, दाल, तेल, कपडा अाैर कुछ नगद पैसा प्रदान किया ।

यह सहयाेग मिलने के बाद दिव्यांग परिवार काफि खुश है । राम प्रसाद पंडित ने बताया “अाज मेरे घर में भगवान अाकर मेरे परिवार के लिए सहयाेग किया, अाधी तूफान से घर टुट ने बाद हम असाय हाे गए थे, मैं एक दिव्यांग हू! लाेकल ट्रेन में फेरीवाला का काम करता हु, किसी प्रकार परिवार का पेट पालन करता हु ,घर मर्मत करने अन्य समाग्री खरिद करने के लिए हमारे पास पैसा नहीं है । इस अवस्था में ग्रीन वैली वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन ने सहयाेग किया, वै मेरे भगवान बराबर है ।

ग्रीन वैली वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के सभापति प्रशांताे सरकार ने कहां ” हम लाेगाें ने अाज लुकसान माेड के गरीब दम्पती जाे विते 1 मई काे अाधी तूफान से घर टुट गया था उन्हे सहयाेग करने के लिए यहां अाए है । यहां अाकर परिवार का अवस्था देखने के बाद काफि दुख हुवा । हमारी अाैर से एक महिना का खाद्य समान चावल, दाल, तेल, अण्डा, कपडा, अाैर घर मर्मत कर दिया है । हमारी संस्था निरंतर इसी तरह गरीबो काे सहयाेग करते अा रहे है । स्थानिय पंचायत सद्स्य कैलाश सुब्बा ने इस सहयाेग के लिए ग्रीन वैली वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन काे धंयवाद दिया है ।

Share this:

You may also like