Education Entertainment National Sikkim Siliguri WestBengal

TikTok Ban लोगों ने कहा- बढ़ रही है अश्लीलता !

गूगल ने भारत में बेहद लोकप्रिय वीडियो ऐप्प टिकटॉक को ब्लॉक कर दिया है. यानी अब गूगल के प्ले स्टोर ऐप्प से टिकटॉक वीडियो ऐप्प को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है.

मद्रास हाईकोर्ट ने 3 अप्रैल को केंद्र से टिकटॉक पर बैन लगाने को कहा था. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि टिकटॉक (TikTok App) ऐप्प पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है. बता दें कि टिकटॉक पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप है.

न्यूज ऐप इनशॉर्ट के एक सर्वेक्षण के अनुसार देश के 80 प्रतिशत युवा विवादित चीनी वीडियो ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के पक्ष में हैं. लोगों का मानना है कि इससे अश्लीलता बढ़ रही है.

कंपनी के अधिकारियों ने Ians को बताया कि उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2011 का पूरी तरह से पालन किया है. फिलहाल वे मद्रास उच्च न्यायालय के आधिकारिक आदेश का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद वे इसकी समीक्षा करेंगे. कुछ बड़े शहरों में किए गए सर्वेक्षण में 18 से 35 आयुवर्ग के करीब 30 हजार लोगों से पूछा गया कि क्या वे चाहते हैं कि भारत में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगना चाहिए? इसके जवाब में अस्सी फीसदी प्रतिभागियों ने ‘हां‘ में और 20 प्रतिशत लोगों ने ‘नहीं‘ में जवाब दिया.

बता दें, भारत में टिकटॉक ऐप्प अभी भी ऐप्पल के प्लेटफार्मों पर मंगलवार देर रात तक उपलब्ध था, लेकिन Google के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था. Google ने एक बयान में कहा कि यह इस ऐप्स पर टिप्पणी नहीं करता है लेकिन स्थानीय कानूनों का पालन करता है. टिकटॉक यूजर्स को स्पेशल इफेक्ट के साथ वीडियो बनाने और शेयर करने की अनुमति देता है.

News & info source ;: Google

Share this:

You may also like