National

पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने अपनी सेना को कहा “तैयार “

बाद पीएम इमरान खान द्वारा अपने यहां आतंकवादी संगठनों पर नकेल कसने की बजाय उलटी नीति अपनाई जा रही है। पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, पाकिस्तानपीएम इमरान खान ने अपनी सेना को आदेश दिए हैं कि वह हिंदुस्तान की तरफ से की जाने वाली किसी भी कार्रवाई का “निर्णायक व व्यापक रूप से” जवाब दें।

पीएम इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की मीटिंग के दौरान आदेश जारी किए, जिसमें भू-रणनीतिक, राष्ट्रीय सुरक्षा, पर्यावरण व पुलवामा घटना के बाद उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की गई।
राष्‍ट्रीय सुरक्षा समिति ने बोला कि उक्त घटना में पाक किसी भी तरह से शामिल नहीं था।मीटिंग के बाद जारी एक बयान में बोला गया है, “घटना की कल्पना व योजना किसी भी रूप में पाकिस्‍तान में तैयार नहीं की गई थी। ”
बयान में बोला गया कि पाक ने ईमानदारी से घटना की जांच के साथ-साथ अन्य विवादित मुद्दों के बीच आतंकवाद के मुद्दे पर वार्ता की पेशकश की है।
बयान में आगे बोला गया कि ‘हम उम्‍मीद करते हैं कि हिंदुस्तान इस ऑफर का सकारात्‍मक रूप से जवाब देगा। जांच या उसके लिए दिए गए किसी भी ठोस सबूत में अगर आतंकवाद के लिए पाक की मिट्टी का उपयोग करते हुए पाया जाता है, तो उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
प्रधानमंत्री इमरान खान ने बोला कि यह एक नया पाक है व हम अपने लोगों को यह दिखाने के लिए दृढ़ हैं कि हम उनकी रक्षा करने में सक्षम हैं।

हालांकि खान ने कहा, “यह अकेले प्रतिबद्धता के साथ नहीं आएगा। हम मानते हैं कि आतंकवाद व अतिवाद एरिया में शीर्ष मुद्दे हैं व इससे पाक सहित पूरे एरिया को नुकसान उठाना पड़ा है। ”
इसी दौरान बयान में बोला गया कि इमरान खान ने पाक के सशस्त्र बलों को “भारत की किसी भी आक्रामकता के विरूद्ध निर्णायक व व्यापक रूप से जवाब देने के लिए” अधिकृत किया है।

Info Via : Polkhol India

Share this:

You may also like