Khabar Aajkal Siliguri

सिलीगुड़ी मारवाडी युवा मंच के द्वारा सात दिवसीय स्वछता कार्यक्रम की हुई शुरुआत

सिलीगुड़ी मारवाडी युवा मंच के द्वारा
सात दिवसीय स्वछता कार्यक्रम की हुई शुरुआत

गांधी जयंती के अवसर पर सिलीगुड़ी मारवाडी युवा मंच के सिलीगुड़ी शाखा ने 2 से 8 अक्टूबर तक 9 नंबर वार्ड समिति के साथ मिलकर सात दिवसीय स्वछता कार्यक्रम की शुरुआत की है।

जिसके तहत सात दिनों तक 9 नंबर वार्ड की साफ सफाई कि जाएगी।

आज इस कार्य के प्रथम दिन में मायुम सिलीगुडी शाखा द्वारा स्वच्छता जागरूकता अभियान का पोस्टर विमोचन का कार्य किया गया इसी के साथ वार्ड में डस्ट-बीन का वितरण किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व वार्ड पार्षद एवम वरिष्ठ नागरिक श्री राम कुमार अग्रवाल ने कहा कि , “मायुम द्वारा सात दिवसीय स्वच्छता कार्यक्रम एवम स्वच्छता सेनानियों का सम्मान करने का कार्यक्रम एक बहुत ही सराहनीय कदम है हम सभी का दायित्व है कि हम सभी मिलकर अपने घर, मुहल्ले, शहर और देश को स्वच्छ रखें ।”

वहीं , शाखा अध्यक्ष युवा मनोज अग्रवाल ने कहा कि , ” महात्मा गांधी के स्वच्छता का संदेश जन जन तक पहुँचे इसके लिए सिलीगुडी शाखा ने स्वच्छ भारत और निर्मल बंगला के अंतर्गत सात दिवसीय स्वच्छता अभियान का आरंभ किया है ।”

इसी के साथ सचिव आशु अग्रवाल ने जानकरी देते हुए कहा कि , आज मायुम द्वारा स्वच्छता सेनानियों को खादा पहनाकर एवं मिठाई देकर उनका सम्मान किया गया। साथ ही पूजा को ध्यान में रखकर नए कपड़े भेंट किये गए है।

इस कार्यक्रम के दौरान संयोजक युवा सौरव रामपुरिया ने बताया कि स्वच्छता के साथ साथ हमें अभी कोरोना से भी अपना बचाव करना चाहिए। इसलिए सिलीगुडी शाखा ने कोरोना जागरूकता के मद्देनजर सिलीगुडी ट्रेफिक पुलिस के साथ मिलकर टोटो में कवर लगाये साथ ही टोटो ड्राइवर को मास्क ओर सेनिटाइजर सहित कोरोना किट भेंट किया।

इस मौके पर स्वच्छ भारत के कन्वेनर युवा किशन मुंद्रा ने पूर्व वार्ड पार्षद श्री राम कुंमार जी अग्रवाल, वार्ड नंबर 9 समिति समेत सहसंयोजक युवा विशाल अग्रवाल, युवा गणेश जिंदल, युवा गीतेश जिंदल, युवा प्रणय गोयल, युवा सुरेश अग्रवाल एवं सभी स्वच्छता सेनानियों को उनके द्वारा किये सहयोग के लिए उनको धन्यवाद दिया ।

News Co-Ordinator and Advisor, Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *