Khabar Aajkal Siliguri

मवेशी तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान, 1 भारतीय नागरिक की गिरफ्तारी।

मवेशी तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान, 01 भारतीय नागरिक की गिरफ्तारी तथा मवेशी व अन्य वस्तुओं की जब्ती
सिलीगुड़ी:  19 अगस्त 2021 को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में भारत.बांग्लादेश सीमा पर तैनात जलपाईगुड़ी सेक्टर के अन्र्तगत 45 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के बीओपी ओरान और

टेंट पोस्ट की सीमा प्रहरियों ने उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के महानिरीक्षक रवि  गांधी के नेतृत्व में पुख्ता सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए सीमावर्ती क्षेत्र के डोनाला और पनियाचर के सामान्य क्षेत्र में भारत से बांग्लादेश में मवेशियों की तस्करी को रोकने के लिए विशेष अभियान अभियान चलाया और बड़ी संख्या में मवेशी कुल 41 मवेशियों को जब्त किया।

दूसरी ओर उत्तर बंगाल फ्रंटियर के रायगंज सेक्टर के तहत बीओपी भीमपुर, 61 वीं वाहिनी के सीमा प्रहरियों ने सीमा पर एक भारतीय नागरिक दिलीप कुमार दास पुत्र स्वर्गीय सुकेन्दु बिकाश दास निवासी.गरिया, जिला.24 परगना ;पश्चिम बंगालद्ध को उस समय पकड़ा जब वह 19 अगस्त 2021 को बांग्लादेश की ओर से अवैध रूप से भारत में प्रवेष कर रहा था। उसके पास से मोबाइल फोन, भारतीय मुद्रा, बीडी सिम, भारतीय मतदाता पहचान पत्र और आधार कार्ड बरामद किया गया।

उसने खुलासा किया कि वह बांग्लादेश में रहने वाली अपनी साली से मिलने के लिए बांग्लादेश गया था और उसके एक रिश्तेदार बबून पाल निवासी बालुरघाट ने उसे सीमा पार करने में मदद की थी। गिरफ्तार व्यक्ति को जब्त सामान के साथ लगभग 192300 बजे नजदीकी पुलिस स्टेश्न हिली को सौंप दिया गया।

उपरोक्त अलवा, दिनांक 20 अगस्त 2021 तक उत्तर बंगाल सीमान्त सीमा सुरक्षा बल अधीन बटालियनों की सीमा प्रहरियों ने अपने.अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष तस्करी विरोधी अभियान के तहत राश्ट्र विरोधी तत्वों द्वारा तस्करी के अपने नापाक इरादों के प्रयासों को विफल करते हुए विभिन्न सीमा चैकियों ने 21 मवेशी, 375 बोतलें फेंसेडिल, 200 बोतलें कुफीडाईल और अन्य विविध वस्तुओं को जब्त किया गया जिसकी कुल कीमत लगभग रू4,09,465 आंकी गई है ।

News Co-Ordinator and Advisor, Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *