Khabar Aajkal Siliguri

नई दिल्ली:-पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व सीएम कल्याण सिंह। बेटे ने दी मुखाग्नि।

नई दिल्ली:-पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व सीएम कल्याण सिंह। बेटे ने दी मुखाग्नि।

बता दे की,उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का बुलंदशहर के नरौरा घाट पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

हालाकी,इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, सीएम योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत यूपी सरकार और बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद थे। लखनऊ के अस्पताल में शनिवार को लंबी बीमारी के बाद 89 साल की उम्र में कल्याण सिंह का निधन हो गया था।

दरअसल,कल्याण सिंह दो बार यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं इसके अलावा वह राजस्थान के राज्यपाल भी रहे हैं,उनके निधन के बाद यूपी सरकार ने सूबे के छह जिलों की सड़कों को कल्याण सिंह के नाम पर समर्पित करने का फैसला किया है। सरकार की ओर से बताया गया कि अयोध्या, लखनऊ, प्रयागराज, अलीगढ़, बुलंदशहर और एटा की एक-एक सड़कों का नामकरण कल्‍याण सिंह के नाम पर किया जाएगा।

निधन के बाद रविवार को कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के प्रदेश बीजेपी के लखनऊ स्थित कार्यालय में रखा गया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी लखनऊ जाकर कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी।

साथ ही पीएम मोदी ने देश के वंचितों और पिछड़ों के कल्याण के लिए किए गए कामों के लिए कल्याण सिंह को याद किया। इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी लखनऊ में कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन किए थे।

News Co-Ordinator and Advisor, Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *