Khabar Aajkal Siliguri

#हत्याकांड में होगा बड़ा खुलासा साकेत शुभम उर्फ़ सतारे से कटिहार में हत्याकांड का खुलेगा कई राज? जाने पूरी खबरें ?

साकेत शुभम उर्फ तारे से कटिहार में हत्याकांड का खुलेगा राज
-शिवराज पासवान को गोली मारने के बाद भाग कर आया था सिलीगुड़ी
सिलीगुड़ी: कटिहार के मेयर शिवराज पासवान हत्याकांड में बिहार पुलिस मुख्य हत्यारोपी को पकड़ने में सफलता मिली है। हत्याकांड की जांच के लिए बनाए गए स्पेशल पुलिस टीम को मुख्य आरोपी साकेत शुभम उर्फ तारे से इस हत्याकांड के पूरे खुलासे की उम्मीद है। साकेत शुभम उर्फ तारे को बिहार पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर कटिहार ले गई है। 
हत्याकांड में अब तक 9 लोगों को किया गया गिरफ्तार पड़ोसी राज्य बिहार कटिहार के एसपी विकास कुमार ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें पांच नामजद तथा चार अप्राथमिकी अभियुक्त शामिल है। एसपी ने बताया कि  मेयर की हत्या के बाद दर्ज प्राथमिकी के नामजद आरोपित पिटु पासवान, शुभम पासवान, मनीषा श्रीवास्तव उसकी मां कुमकुम देवी को गिरफ्तार किया गया था। एक अन्य नामजद आरोपित साकेत शुभम को सिलीगुड़ी से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों के सहयोग से कर्ण कुमार सिंह, बंटी कुमार पासवान, कुणाल कुमार पासवान तथा करण कुमार को गिरफ्तार किया गया है। सभी कटिहार ड्राइवरटोला का रहने वाला है। चारों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। एसपी ने घटना के कारणों के संबंध में तत्काल कुछ भी बताने से इंकार करते हुए कहा कि जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुसंघान के क्रम में घटनास्थल के समीप से देसी पिस्तौल, लोडेड मैगजीन, दो खोखा, फायर की गई गोली का एक हिस्सा तथा एक लोडेड देसी कट्टा बरामद किया गया था। उन्होंने बताया कि चार बाइक को भी जब्त किया गया था। जिसमें दो बाइक घटना के आरोपित सन्नी श्रीवास्तव एवं अंकित चौहान का चौहान का है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह बात सामने आई है कि घटना में शामिल अपराधी घटनास्थल से उत्तर दिशा की ओर भागने के क्रम में अपनी बाइक छोड़ कटिहार स्टेशन की ओर से आ रही सवारी गाड़ी यार्ड के समीप धीमी गति होने पर ट्रेन पर चढ़कर भाग निकला। एसपी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में यह बात सामने आई है कि आरोपित मनीषा श्रीवास्तव मनीषा श्रीवास्तव द्वारा निवर्तमान मेयर शिवराज पासवान को बुलाया था। घटना के नामजद आरोपित तथा अन्य अज्ञात के द्वारा साजिश के तहत गोली मारी गई। सीने में तीन गोली लगने से इलाज के लिए मेडिकल कालेज ले जाया गया है। जहां मौत हो गई। एसपी ने कहा कि पुलिस की विशेष टीम का गठन कर जिला सहित अन्य जगहों पर छापामारी कर रही है।
मोबाइल फोन वीडियो फुटेज खोल रहा हत्याकांड का राज: पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना के दिन निवर्तमान मेयर के मोबाइल पर गिरफ्तार आरोपित मनीषा श्रीवास्तव का तीन बार काल आया था। अंतित काल घटना के कुछ देर पूर्व भी मनीषा ने शिवराज को फोन किया था। बताया जा रहा है कि मनीषा ने किसी बात को लेकर पंचायती करने के नाम पर निवर्तमान मेयर को अपने घर पर आने को कहा था। घर के सीढ़ी के समीप ही निवर्तमान मेयर की अपराधियों ने नजदीक से सीने में गोली मार हत्या कर दी थी। पुलिस इस बात की तहकीकात कर रही है कि घटना के दिन आखिर मनीषा ने निवर्तमान मेयर को तीन बार काल आखिर क्यों किया था। घटना के दिन मृतक के मोबाइल पर आए काल डिटेल को खंगालने के बाद 11 काल को पुलिस संदेह के नजरों से देख रही है।
पुलिस कर रही हर बिंदुओं पर मामले की जांच: 
पूर्णिया रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुरेश प्रसाद चौधरी शुक्रवार को कटिहार पहुंचे थे। उन्होंने दिवंगत मेयर की पत्नी मंजू देवी से मुलाकात की और घटना की जानकारी ली थी। आईजी ने कहा कि हत्याकांड में शामिल चार नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना को लेकर अलग-अलग बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। स्पीडी ट्रायल चला कर आरोपियों को सजा दिलाई जाएगी। इससे पूर्व फॉरेंसिक टीम के एडीशनल डायरेक्टर सर्वेश कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया है,तथा सैंपल कलेक्ट कर तफ्तीश में जुट गए हैं। आईजी के साथ कटिहार के एसपी विकास कुमार भी थे। सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी और सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। हाई प्रोफाइल मर्डर केस होने के कारण इस मामले में राजनीतिक गरमाने के डर से पुलिस किसी प्रकार का कोई रिक्स लेना नहीं चाहती।

दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा: उप मुख्यमंत्री  तारकिशोर प्रसाद: 
मेंयर शिवराज पासवान हत्याकांड के दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। स्पीडी ट्रायल चलाकर अपराधियों का सख्त सजा दी जागी। ये बात डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने शनिवार को दिवंगत मेयर शिवराज पासवान के आवास पर कही। डिप्टी सीएम ने आवास पर पहुंचकर शोक संतप्त स्वजनों से मिलकर ढांढस बंधाया।
डिप्टी सीएम ने मृतक की मां, पत्नी व भाई को सांत्वना देते हुए घटना की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राज्य में एनडीए की सुशासन की सरकार है। जोनल आईजी से बात कर अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि आईजी खुद इसकी मानिटरिंग कर रहे हैं। स्व. पासवान की छवि सामाजिक कार्यकर्ता की भी थी। स्व. पासवान के घर के समीप बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने अपराधियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की।

News Co-Ordinator and Advisor, Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *