Khabar Aajkal Siliguri

आरपीएफ हावड़ा नॉर्थ द्वारा बरामद 91 लाख रुपये से अधिक के जेवरात।

आरपीएफ हावड़ा नॉर्थ द्वारा बरामद 91 लाख रुपये से अधिक के जेवरात।

बता दे की, हवाला रैकेटियों और अन्य असामाजिक तत्वों के लिए अवैध, बेहिसाब नकदी, हीरा, सोना, चांदी के गहने और प्रतिबंधित वस्तुओं को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे सबसे आसान, सबसे सुरक्षित और तेज़ तरीका है। तदनुसार, आरपीएफ पोस्ट हावड़ा नॉर्थ के अधिकारी और कर्मचारी नियमित रूप से ट्रेन में चढ़ते और उतरते समय स्टेशन परिसर में प्रवेश करने / बाहर निकलने वाले यात्रियों को डीएफएमडी, एचएचएमडी, बैगेज स्कैनर आदि जैसे सुरक्षा उपकरणों के कुशल उपयोग के साथ फ़िल्टर कर रहे हैं ताकि अपराधियों की जांच और उन्हें पकड़ा जा सके। इस तरह की अवैध गतिविधियों।

बीते दिन को एसआई सुबोध कुमार, बरुन मंडल, एम.के.शर्मा, किमी के साथ पोस्ट कमांडर हावड़ा उत्तर मिंगमा दोरजय भूटिया के नेतृत्व में एक टीम। आरपीएफ की वंदना और सीपीडीएस के छोटू यादव ने गेट नंबर: – 10 और 11 सहित प्रवेश / निकास द्वार पर विशेष चेकिंग की।

विशेष चेकिंग के दौरान उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति दो बैग के साथ संदिग्ध तरीके से गेट नंबर 11 से प्रवेश कर रहा था। उसकी संदिग्ध हरकतों को देखकर उन्होंने तुरंत उक्त व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और अपने दोनों बैगों को चेक करने के लिए खोलने को कहा। वह व्यक्ति घबरा गया और उसने भागने की कोशिश की। लेकिन ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों की सतर्कता की बदौलत वे उसे पकड़ने में कामयाब रहे और उसे हिरासत में ले लिया।

जांच करने पर पता चला कि बैग में 3.100 किलोग्राम चांदी के अंग और 1.940 किलोग्राम सोने के गहने थे, जिनकी कीमत 91 लाख रुपये से अधिक थी।

तस्कर की पहचान जिला हावड़ा के लिलुआह निवासी रजत गुप्ता के रूप में हुई है।

News Co-Ordinator and Advisor, Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *