Khabar Aajkal Siliguri

अमेरिका द्वारा जारी चेतावनी- काबुल एयरपोर्ट पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला।

अमेरिका द्वारा जारी चेतावनी- काबुल एयरपोर्ट पर हो सकता है बड़ा आतंकी हमला।  

बता दे की,तालिबान के कब्‍जे के बाद से अफगानिस्‍तान में दहशत का माहौल है। बड़ी संख्‍या में लोग देश छोड़कर जाने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर मौजूद हैं। इस बीच एक चिंताजनक और बड़ी खबर आ रही है।

हालाकी,अमेरिका ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि वो लोग सुरक्षित स्‍थान पर रहें, क्‍योंकि काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की आशंका बढ़ गई है। अमेरिका के अलावा ब्रिटेन और ऑस्‍ट्रेलिया ने भी अपने नागरिकों को चेतावनी दी है। 
इसी के साथ,काबुल में अमेरिकी दूतावास की ओर से जारी एक सुरक्षा अलर्ट में कहा गया है, “अमेरिकी नागरिक जो एयरपोर्ट के एबी गेट, ईस्ट गेट या नॉर्थ गेट पर हैं, वो तुरंत वहां से निकल जाएं।” काबुल हवाई अड्डे के बाहर सुरक्षा खतरों के कारण, अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों से हवाईअड्डे की यात्रा ना करने और अमेरिकी सरकार के प्रतिनिधि से विशिष्ट निर्देश प्राप्त होने तक हवाईअड्डे के आसपास आने से बचने की अपील की है। हालांकि मेमो में खतरों के बारे में विशेष विवरण नहीं दिया गया है, लेकिन काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा के बारे में चिंताएं बढ़ रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिकी सैन्य बलों के अफगानिस्तान छोड़ने के लिए 31 अगस्त की समय सीमा में अब एक सप्ताह से भी कम का समय बचा है। अमेरिकी दूतावास के मुताबिक, तालिबान के साथ संघर्ष के बीच इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ISIS-K हवाई अड्डे को निशाना बनाने की कोशिश कर रहा है। 
दरअसल,अमेरिका के अलावा ब्रिटेन और ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से भी ऐसी ही चेतावनी दी गई है। आपको बता दें कि अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया उन देशों में शामिल हैं, जो अफगानिस्तान से अपने लोगों को निकालने में जुटे हुए हैं।

बता दे की,14 अगस्त के बाद से ही काबुल एयरपोर्ट से रेस्क्यू मिशन चल रहा है, अभी तक हज़ारों लोगों को निकाला जा चुका है। तालिबान की ओर से अमेरिका और नाटो देशों को चेतावनी दे दी गई है कि अपने रेस्क्यू मिशन को 31 अगस्त तक पूरा कर लें, इसके बाद किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही तालिबान ने कहा है कि कोई भी अफगान नागरिक अमेरिका के साथ बाहर ना जाए।

News Co-Ordinator and Advisor, Khabar Aajkal Siliguri

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *